BREAKING NEWS
  • भारत बांग्‍लादेश सीरीज का आखिरी टेस्‍ट देखने आएंगी दुनिया की ये मशहूर हस्‍तियां, सौरव गांगुली ने कही बड़ी बातें- Read More »
  • आजादी मार्च के बाद राष्ट्रव्यापी हड़ताल के आह्वान से बढ़ी इमरान खान की मुसीबत, कैसे निपटेंगे इससे- Read More »

वसीम रिजवी बोले, 'मदरसों में तैयार हो रहे ISIS के आतंकी', उलेमाओं ने कहा...

News State Bureau  |   Updated On : July 14, 2019 02:49:21 PM
वसीम रिजवी (फाइल फोटो)

वसीम रिजवी (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  वसीम रिजवी ने देवबंदी और वहाबी मदरसों पर लगाए गंभीर आरोप
  •  मदरसे से पुलिस ने बरामद किए थे हथियार
  •  उलेमाओं ने की वसीम रिजवी के बयान की आलोचना

नई दिल्ली:  

शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने एक वीडियो जारी किया है जिसके बाद बवाल मचा हुआ है. वसीम रिजवी ने उस वीडियो में कहा है कि देवबन्दी और वहाबी मदरसों में ISIS के आतंकी तैयार किए जा रहे हैं. जब भी किसी सूचना के बाद वहां पुलिस रेड करती है तो किताबों की जगह हथियार बरामद होते हैं.

यह भी पढ़ें- मंगलवार को होने वाली कैबिनेट बैठक का इस वजह से बदला गया समय, कल होगी मीटिंग

इन मदरसों में ISIS के सिपाही तैयार किए जा रहे हैं. जो कि हिंदुस्तान के लिए एक बड़ा खतरा है. रिजवी ने आगे कहा कि सरकार को ऐसे मदरसों को बंद कर देना चाहिए और इनकी जगह स्कूल खोलना चाहिए. वसीम रिजवी ने आगे कहा कि अगर सरकार ने तत्परता नहीं दिखाई तो मदरसे में पढ़ने वाले बच्चे एक दिन ISIS के आतंकी बनकर निकलेंगे जौ भारत के लिए एक बड़ा खतरा होंगे.

क्या बोले उलेमा

वसीम रिजवी के देवबन्दी और वहाबी मदरसों में ISIS के आतंकी पैदा होने के बयान पर गोरखपुर के शहर काजी वलीउल्लाह का कहना है कि इस तरह के बयान देकर वह अपने आप को हाईलाइट करना चाह रहे हैं और कौम के बीच नफरत और लड़ाई पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- UP में भारी बारिश से नदियों में उफान, इन जिलों में बाढ़ के हालात

देवबंदी मदरसों में मोहब्बत और हिंदुस्तानीपन सिखाया जाता है. यहां पर मुल्क की आजादी के लिए लोगों ने संघर्ष किया है और अब उनको बदनाम किया जा रहा है. शहर काजी ने वसीम रिजवी के इस बयान की निंदा की है और उनको ऐसे बयान देने से मना किया है.

यह भी पढ़ें- प्रयागराज के बाद अब अयोध्या और प्रतापगढ़ में 36 गायों की मौत

मौलाना सुफियान ने कहा कि वसीम रिज़वी अपना दिमागी संतुलन खो चुके हैं. अपने किए गए भ्रष्टाचार और गिरफ्तारी से बचने के लिए वो खुद को राष्ट्रवादी साबित करने के लिए इस तरह के बयान दे रहे हैं. जिसे अब कोई गम्भीरता से नहीं लेता है.

मदरसे में मिले हैं हथियार

बिजनौर जनपद के शेरकोट पुलिस ने मदरसे में हथियारों की सप्लाई का खुलासा किया था. पुलिस ने मदरसे से हथियारों का जखीरा बरामद किया था. इतनी ही नहीं पुलिस ने हथियार सप्लाई करने वाली स्विफ्ट डिजायर कार को भी कब्जे में लिया था. पुलिस ने मदरसा संचालक समेत छह आरोपियों को पकड़ा है और उनसे पूछताछ हो रही है.

First Published: Jul 14, 2019 02:14:12 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो