logo-image

UP में कड़ाके की ठंड जारी, नए साल में बूंदाबांदी के आसार

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी सहित आस-पास के इलाके में शीतलहर और कड़ाके की ठंड पड़ना जारी है. नए साल में हल्की बूंदाबांदी की संभावना बन रही है.

Updated on: 31 Dec 2019, 10:49 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी सहित आस-पास के इलाके में शीतलहर और कड़ाके की ठंड पड़ना जारी है. नए साल में हल्की बूंदाबांदी की संभावना बन रही है. मंगलवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, अभी ठंड से राहत मिलती नहीं दिख रही है.

यह भी पढ़ें- 'आर्मी केवल बिपिन रावत नहीं, टीम के सहयोग से नए मुकाम पर पहुंचेगी भारतीय सेना'

एक और दो जनवरी को बारिश की संभावना बन रही है. अभी फिलहाल सुबह कोहरा रहेगा और दिन चढ़ने पर यह साफ होता जाएगा. लेकिन गलन बरकार रहेगी. उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में हवा की रफ्तार भी कम हो गई है. नमी भी बढ़ रही है. इसलिए, कोहरा अभी और बढ़ने की संभावना बन रही है.

यह भी पढ़ें- UP की तरह दिल्‍ली पुलिस भी प्रदर्शनकारियों से नुकसान की भरपाई करेगी

मंगलवार को कानपुर का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री, फैजाबाद का 6 डिग्री, मुजफ्फरनगर का 5 डिग्री, वाराणसी का 7 डिग्री और बहराइच का 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, सोमवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 12.3 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री कम 6.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.