logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

सहारनपुर में स्कूली बच्चों से भरे टेंपो को बस ने मारी टक्कर, एक छात्र की मौत

सहारनपुर में एक स्कूली बच्चों से भरे टेंपो (थ्री व्हीलर) और एक बस में भिड़ंत हो गई. जिसमें एक स्कूली छात्र समेत दो लोगों की जान चली गई. दो अन्य बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है.

Updated on: 15 Oct 2019, 10:35 AM

highlights

  • रोडवेज बस ने बच्चों से भरे टेंपो को मारी टक्कर
  • टेंपो में 11 स्कूली छात्र सवार थे
  • 5 स्कूली बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए

सहारनपुर:

सहारनपुर में एक स्कूली बच्चों से भरे टेंपो (थ्री व्हीलर) और एक बस में भिड़ंत हो गई. जिसमें एक स्कूली छात्र की मौके पर ही जान चली गई. दो अन्य बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है. घायलों को सीएचसी भिजवाया गया. जहां डॉक्टरों ने दोनों बच्चों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया. सरसावा थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव के पास हाईवे का मामला. इस टेंपो में 11 बच्चे सवार थे.  इस हादसे के बाद से जिला प्रशासन की भी पोल खुल गई है. वह परिवहन विभाग जो दिनभर बाइक सवारों का चालान काट रहा होता है वह इस तरह के ओवर लोडिंग पर कोई कार्रवाई नहीं करता.

यह भी पढ़ें- एक झटके में बेरोजगार हुए 25000 होमगार्ड, सरकार ने सेवा समाप्त की

सहारनपुर में एक बार फिर परिवहन विभाग व स्कुलों की लापरवाही के चलते दर्दनाक हादसा देखने को मिला. क्षमता से ज्यादा स्कूली बच्चो को लेकर स्कूल जा रहे ऑटो को तेज रफ्तार रोडवेज की बस ने टक्कर मार दी. ऑटो में 11 स्कूली छात्र सवार थे जिसमें से एक छात्र की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं 5 स्कूली बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए.

यह भी पढ़ें- आतंकियों से निपटने के लिए कजाकिस्तान की सेना ले रही भारतीय सेना से स्पेशल ट्रेनिंग

जिन्हें अलग-अलग अस्पतालों में रेफर किया गया है. घटना की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया. ये पूरा हादसा सहारनपुर के सरसावा इलाके के अम्बाला हाईवे पर जलालपुर के पास हुआ. हादसे से गुस्साए लोगों ने बस में तोड़फोड़ की ओर जाम लगाया. बाद में पुलिस द्वारा समझाने के बाद लोगो को शांत किया गया और जाम खुलवाया गया.

यह भी पढ़ें- 11 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए आज प्रचार शुरु करेंगे CM योगी आदित्यनाथ 

पुलिस ने स्कूली छात्र के शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. वहीं बस ड्राइवर मौके से फरार हो गया. पुलिस बस ड्राइवर की तलाश कर रही है. सहारनपुर में ये पहला हादसा नहीं है. इससे पहले भी स्कूली छात्रों से भरे ओवरलोडिंग स्कूली वाहन हादसे का शिकार हो चुके हैं. जिसमे कई मासूम अपनी जान गंवा चुके है. परिवहन विभाग और स्कूल प्रसाशन नियम कानून बनाने के दावे तो करते हैं लेकिन वह सिर्फ कागजों पर ही होता है. इस हादसे के बाद ऑटो ड्राइवर ने बताया कि वह जा रहा था तभी बस पीछे से आई और टक्कर मार दी.