logo-image

अयोध्या में आज फिर गूंजेगा राम मंदिर का मुद्दा, देशभर के साधु-संत भरेंगे हुंकार

यहां मणिरामदास की छावनी में आज देशभर के संत समाज की बैठक होगी.

Updated on: 15 Jun 2019, 08:32 AM

नई दिल्ली:

अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण की कवायद तेज हो गई है. यह मुद्दा एक बार फिर गरमाने वाला है. मंदिर निर्माण को लेकर अयोध्या में संत समाज मोर्चा खोलने जा रहे हैं. यहां मणिरामदास की छावनी में आज देशभर के संत समाज की बैठक होगी. वैसे तो यह संत सम्मेलन राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास के जन्मोत्सव के मौके पर हो रहा है. लेकिन जिसमें मुख्य रूप से मंदिर निर्माण को लेकर चर्चा होगी.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अकेले लड़ेगी अगला विधानसभा चुनाव, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कही ये बड़ी बात

इस सम्मेलन में विहिप उपाध्यक्ष चंपत राय और विहिप के केंद्रीय मंत्री पंकज सिंह समेत संघ के नेता भी शामिल होंगे. वासुदेवानंद सरस्वती, साध्वी ऋतम्भरा, स्वामी चिन्मयानंद, आचार्य धर्मेंद्र समेत और भी कई संत मौजूद रहेंगे. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव मौर्य भी इसमें पहुंचेंगे. सम्मेलन में गौरक्षा और जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर भी सम्मेलन में हो चर्चा सकती है. मणिरामदास की छावनी के उत्तराधिकारी महंत कमलनयन दास ने बताया कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य इस संत सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे. इस सम्मेलन में विहिप व संघ के पदाधिकारी सहित देशभर के साधु-संत पहुंच रहे हैं.

उधर, रविवार को शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी अयोध्या दौरे पर आने वाले हैं. वो कल सुबह चार्टर्ड प्लेन से मुंबई से अयोध्या पहुचेंगे. उससे पहले आज शिवसेना के सभी सांसद यहां पहुंच रहे हैं. उद्धव ठाकरे अपने सांसदों के साथ रामलला के दर्शन करेंगे. शिवसेना सांसद संजय राउत आज उद्धव ठाकरे के दौरे को लेकर अयोध्या में प्रेस कांफ्रेंस करेंगे.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान का दावा- भारतीय सिखों को ले जाने के लिए उनकी स्पेशल ट्रेन को सीमापार की इजाजत नहीं दी

गौरतलब है कि वीआईपी नेताओं के दौरे और यह संत सम्मेलन ऐसे समय में होने जा रहे हैं, जब सुरक्षा एजेंसियों ने अयोध्या में आतंकी हमले का हाईअलर्ट जारी किया है. सुरक्षा एजेंसियों ने अयोध्या में संभावित आतंकी हमले को लेकर एक खुफिया जानकारी दी है. जिसके बाद इस धार्मिक शहर को हाईअलर्ट पर कर दिया गया है. अयोध्या में आने-जाने वालों लोगों की सघन तलाशी हो रही है. होटल और धर्मशालाओं पर भी पुलिस की विशेष नजर है. खुफिया सूत्रों के मुताबिक आतंकी नेपाल के रास्ते उत्तर प्रदेश में घुसने की फिराक में हैं.

यह वीडियो देखें-