logo-image

संविधान दिवस के मौके पर बीजेपी-कांग्रेस को मायावती ने चेताया, कहा...

संविधान दिवस की 70वीं वर्षगांठ के मौके पर मंगलवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट करके बीजेपी और कांग्रेस को सलाह दी.

Updated on: 26 Nov 2019, 12:33 PM

लखनऊ:

संविधान दिवस की 70वीं वर्षगांठ के मौके पर मंगलवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट करके बीजेपी और कांग्रेस को सलाह दी. मायावती ने अपने ट्वीट में कहा कि 'संविधान दिवस पर संविधान शिल्पी बाबा साहेब डा भीमराव अम्बेडकर का केवल नाम जपते रहने से काम नहीं चलेगा क्योंकि यही छल कांग्रेस भी करती रही है बल्कि केन्द्र व राज्य सरकारों को संविधान की जनहिताय/जनकल्याण की सही मंशा के हिसाब से पूरी निष्ठा/ईमानदारी से काम करना होगा यही मेरी सलाह है.

आपको बता दें कि 26 नवंबर 1949 को डॉ. भीमराव अंबेडकर ने संविधान को संविधान सभा के समक्ष रखा था. जिस कारण से हर साल 26 नवंबर को संविधान दिवस मनाया जाता है. 24 जनवरी 1950 को संविधान सभा के 284 सदस्यों ने इस पर हस्ताक्षर किया और दो दिन बाद इसे देश में लागू कर दिया.

आनंद का नहीं है कोई अकाउंट

बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने परिजनों के फेक अकाउंट को लेकर भी चेताया है. उन्होंने ट्वीट करके कहा कि 'लोकसभा चुनाव के दौरान श्री आकाश आनन्द और अब श्री आनन्द कुमार के नाम पर भी आयेदिन सोशल मीडिया में अनेकों प्रकार की गलत, तथ्यहीन व भ्रामक बातें प्रचारित की जा रही हैं जिससे बीएसपी के लोग सावधान रहें जबकि पार्टी के नाम पर इनका सोशल मीडिया में कोई भी आईडी/एकाउण्ट नहीं है.'