CAA का विरोध करने लखनऊ के घंटाघर पहुंचीं अखिलेश यादव की बेटी टीना, सपा ने कहा...

News State Bureau  |   Updated On : January 21, 2020 12:17:32 PM
वायरल हो रही सेल्फी।

वायरल हो रही सेल्फी। (Photo Credit : फाइल फोटो )

लखनऊ:  

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के विरोध में ऐतिहासिक हुसैनाबाद घंटाघर पर हो रहे प्रदर्शन के समर्थन में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की बेटी टीना यादव (Tina Yadav) भी पहुंची हैं. टीना ने धरना स्थल पर पहुंच कर सबको चौंका दिया. इस दौरान धरने पर बैठी बच्चियां टीना के साथ सेल्फी लेची नजर आईं. टीना के साथ ली गई सेल्फी अब वायरल हो रही है.

इसके साथ ही बताया जा रहा है कि टीना प्रदर्शन में शामिल होने गई थीं. लेकिन समाजवादी पार्टी ने मीडिया रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया है. सपा ने कहा है कि टीना घंटाघर तक सैर करने गई थीं. जहां लोगों ने उनसे मुलाकात की और साथ में फोटो ली. वह किसी भी प्रदर्शन में शामिल होने नहीं गई थीं.

CAA और NRC के विरोध में पुराने लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन शुक्रवार को शुरू हुआ. खुले आसमान के नीचे दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर पुराने लखनऊ स्थित घंटाघर के सामने प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन में महिलाओं के साथ बच्चे भी शामिल थे. महिलाओं का कहना था कि सरकार एनआरसी और सीएए को वापस ले. जब तक ऐसा नहीं होता तब तक धरना जारी रहेगा.

तीन अलग-अलग FIR

लखनऊ के ठाकुरगंज थाने में तीन अलग-अलग FIR पुलिस ने दर्ज की है. धारा 144 के बावजूद प्रदर्शन के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है. 18 नामजद सहित 100 अज्ञात लोगों पर FIR दर्ज की गई है. FIR में महिलाएं भी शामिल हैं. लखनऊ कमिश्नर पुलिस ने चौक घण्टा घर में हो रहे प्रोटेस्ट को लेकर तीन एफआईआर दर्ज की हैं. लखनऊ कमिश्नर पुलिस ने डिफेंस एक्सपो को लेकर धारा 144 लगा रखी हैं.

First Published: Jan 21, 2020 11:25:26 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो