logo-image

रामपुर उपचुनाव परिणामः आजम खान के किले को भेदने में बीजेपी नाकाम, तंजीन फातिमा 7578 वोटों से जीतीं

Rampur By Election Results (रामपुर विधानसभा उपचुनाव परिणाम) 2019ः रामपुर सीट पर हुए उपचुनाव के लिए जारी मतगणना में अभी तक सपा उम्मीदवार और आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा ने भारी मतों से बढ़त बना रखी है.

Updated on: 24 Oct 2019, 04:13 PM

रामपुर:

Rampur By Election Results (रामपुर विधानसभा उपचुनाव परिणाम) 2019ः समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और मौजूदा सांसद आजम खान के रामपुर किले को भेदने में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी को सफलता नहीं मिली है. रामपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में आजम खान की पत्नी और समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार तंजीन फातिमा ने जीत हासिल की है. उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी भारत भूषण गुप्ता को 7578 वोटों से हराया है. इस सीट पर उपचुनाव में कुल 7 उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे.

यह भी पढ़ेंः कमलेश तिवारी की मां ने सरकारी मदद लेने से किया इनकार, दिया ऐसा बयान

रामपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में पहले राउंड से लेकर आखिरी 31वें राउंड की काउंटिंग तक तंजीन फातिमा ने बढ़त बनाए रखी. मतगणना पूरी होने के बाद तंजीन फातिमा को 7578 वोटों से विजयी घोषित किया गया. सपा उम्मीदवार को 78821 वोट हासिल हुए, जबकि बीजेपी उम्मीदवार भारत भूषण 71243 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे. इस उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार अरशाद अली खान तीसरे नंबर और बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी जुबैर मसूद खान चौथे नंबर पर रहे.

यह भी पढ़ेंः कमलेश तिवारी हत्याकांड: फूड डिलीवरी कंपनी Zomato ने कहा, कानून के तहत दोषियो को मिले सजा

रामपुर को आजम का बहुत मजबूत किला माना जाता है. 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने पूरी ताक झोंक दी थी, फिर बी उन्होंने अपनी सीट अच्छे मार्जिन से जीती थी. समाजवादी पार्टी (सपा) ने तंजीन फातिमा को रामपुर से अपना उम्मीदवार घोषित किया था. तंजीन फातिमा राज्यसभा सांसद हैं और समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आजम खान की पत्नी हैं. तंजीन फातिमा पहली बार रामपुर विधानसभा सीट से उपचुनाव लड़ने के लिए उतरीं. तंजीन राज्यसभा सांसद भी हैं, लेकिन उनका कार्यकाल अगले साल नवंबर में पूरा हो जाएगा.