11 साल बाद मुरादाबाद पहुंचे RSS सरसंघचालक, CAA पर हो सकता है मंथन

News State Bureau  |   Updated On : January 16, 2020 12:35:50 PM
11 साल बाद मुरादाबाद पहुंचे RSS सरसंघचालक, CAA पर हो सकता है मंथन

मोहन भागवत। (Photo Credit : फाइल फोटो )

मुरादाबाद:  

राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के सरसंघ चालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) बुधवार की रात मुरादाबाद (Moradabad) पहुंचे. ट्रेन से उतरने के बाद सर संघ चालक सुरक्षा घेरे में बैठकर मुरादाबाद के इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (MIT) के लिए निकले. स्टेशन पर एसपी ट्रैफिक अपने दलबल के साथ पहुंचे थे. MIT पहुंचने के बाद गाड़ी से निकल कर सर संघचालक ने वहां मौजूद लोगों का हालचाल पूछा. सरसंघचालक यहां चार दिन रहेंगे और प्रांत कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होंगे.

रेलवे स्टेशन पर रात 9 बजे ही सर संघ चालक के स्वागत के लिए कार्यकर्ताओं का जमावड़ा शुरू हो गया था. ट्रेन एक घंटे देर से पहुंची. जैसे ही महामना एक्सप्रेस प्लेटफार्म नंबर एक पर रुकी, कार्यकर्ताओं और पुलिस कर्मियों के हुजूम ने उनके कोच को घेर लिया.

CAA पर हो सकता है मंथन

राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के सर संघ चालक मोहन भागवत चार दिन मुरादाबाद में प्रवास करेंगे. एमआईटी में होने वाली प्रांतीय कार्यकारिणी के साथ ही क्षेत्रीय प्रचारकों के साथ वह बैठक करेंगे. इसमें नागरिकता संशोधन कानून को लोगों के बीच पहुंचाने और हिंदुत्व के मुद्दे पर मंथन हो सकता है. शहर प्रवास के दौरान वह किसी शाखा में भी शामिल हो सकते हैं.

हालांकि उनका कार्यक्रम गोपनीय है. लेकिन चर्चा है कि वह समाज के विभिन्न वर्ग के लोगों से मुकालात करेंगे. बैठक में मेरठ, ब्रज और उत्तराखंड के कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे. 17 जनवरी को मोहन भागवत क्षेत्र के सभी प्रचारकों के साथ बैठक करेंगे. 18 जनवरी को मोहन भागवत गांधीनगर के नव निर्मित कार्यालय का लोकार्पण करेंगे.

11 साल बाद आएंगे सरसंघचालक

इससे पहले सरसंघचालक कुप्पाहल्ली सीतारमैया सुदर्शन 2008 में मुरादाबाद आए थे. उन्होंने तीन दिवसीय प्रवास के दौरान यहां महत्वपूर्ण बैठक की थी. प्रवास के वक्त उनसे कई दिग्गज नेता मिलने आए थे.

First Published: Jan 16, 2020 12:35:50 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो