logo-image

ट्रेन में लूट का विरोध करने पर लुटेरों ने मां-बेटी को ट्रेन से फेंका, दोनों की मौत

उत्तर प्रदेश के मथुरा में एक लुटेरों ने महिला और उसकी बेटी को ट्रेन से नीचे फेंक दिया. लूट का विरोध करने पर लुटेरों ने ऐसा किया. इस घटना में दोनों की मौत हो गई.

Updated on: 04 Aug 2019, 12:54 PM

मथुरा:

उत्तर प्रदेश के मथुरा में एक लुटेरों ने महिला और उसकी बेटी को ट्रेन से नीचे फेंक दिया. लूट का विरोध करने पर लुटेरों ने ऐसा किया. इस घटना में दोनों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि महिला और उसकी बेटी दिल्ली से कोटा जा रहे थे. RPF के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक घटना अजहाई रेलवे स्टेशन के करीब हुई है.

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप कांड: CBI ने कुलदीप सेंगर से जुड़े 17 ठिकानों पर मारा छापा

जहां दिल्ली के शाहदरा की रहने वाली मीना (55) अपने बेटी मनीषा (21) और बेटे आकाश (23) के साथ निजामुद्दीन-तिरुवनंतपुरम सेन्ट्रल सुपर फास्ट एक्सप्रेस में सफर कर रही थीं. मनीषा को इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा के लिए कोचिंग संस्थान में दाखिला लेना था. जिसके लिए वो कोटा जा रहे थे.

यह भी पढ़ें- योगी ने भ्रष्टाचार के आरोपी आईपीएस अधिकारी को निलंबित किया

बताया जा रहा है कि जब मीना उठी तो उसने लुटेरों को अपना बैग ले जाते देखा. इसके बाद मीना ने शोरगुल करना शुरू कर दिया. शोरगुल की आवाज से उठी मनीषा ने बैग को छुड़ाने की कोशिश की. इसके बाद लुटेरे उन्हें खींचते हुए स्लीपर कोच के गेट पर पहुंच गए.

यह भी पढ़ें- दरोगा भर्ती के अभ्यर्थियों को बड़ी राहत, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दिया ये बड़ा फैसला 

जहां लुटेरों ने बैग छीनकर दोनों को ट्रेन से धकेल दिया. महिला के बैग में मोबाइल फोन, नकदी, कोचिंग और हॉस्टल की फीस थी. जब मां और बहन को ट्रेन से बाहर फेंक दिया गया तो आकाश ने ट्रेन की चेन खींची. लेकिन तब तक ट्रेन वृंदावन रोड रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई थी. आकाश ने इसके बाद घटना की जानकारी पुलिस को दी.

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप पीड़िता को अब हुआ निमोनिया, टूट चुकी हैं कई हड्डियां, सीने में भी चोट 

घटना की जानकारी मिलने के बाद आरपीएफ ने घटनास्थल के लिए एक एंबुलेंस को रवाना किया. दोनों घायल मां बेटी को जब तक अस्पताल पहुंचाया जा पाता रास्ते में ही दोनों की मौत हो गई. RPF ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दी है. गिरफ्तारी के लिए एक विशेष टीम बनाई गई है.