logo-image

रामपुर: आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम सैकड़ों समर्थकों के साथ हिरासत में लिए गए

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खान के बेटे विधायक अब्दुल्ला आजम को सैकड़ों समर्थकों के साथ उनके आवास के पास से हिरासत में ले लिया गया. सपा कार्यकर्ता आजम खान के आवास पर जमा हो गए थे.

Updated on: 01 Aug 2019, 02:57 PM

रामपुर:

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खान के बेटे विधायक अब्दुल्ला आजम को सैकड़ों समर्थकों के साथ उनके आवास के पास से हिरासत में ले लिया गया. सपा कार्यकर्ता आजम खान के आवास पर जमा हो गए थे. भीड़ बढ़ने पर आसपास की सड़कों पर भी सपा कार्यकर्ता नजर आने लगे.

यह भी पढ़ें- उन्नाव केस मे BJP की बड़ी कार्रवाई, कुलदीप सिंह सेंगर को दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता

सूचना मिलने पर पुलिसकर्मी वहां पहुंच गए और कार्यकर्ताओं से सड़कों से हट जाने का अनुरोध करने लगे. लेकिन कोई भी अपनी जगह से हटने को तैयार नहीं हुआ. जिसके बाद अपर जिला अधिकारी जगदंबा प्रसाद गुप्ता और अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह भी पहुंच गए.

यह भी पढ़ें- रामपुर : सपा सांसद एसटी हसन और पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव हिरासत में 

पुलिस ने कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने की घोषणा की तो अब्दुल्ला आजम तमाम नेताओं के साथ घर से बाहर निकल आए और जुलूस निकालने लगे. पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने और जुलूस निकालते हुए जिला जेल के पास तक पहुंच गए. यहां सड़क पर ही धरना देकर बैठ गए.

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप कांड में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, UP से बाहर होगी जांच, CBI से स्टेटस रिपोर्ट तलब 

पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. मुख्यमंत्री के खिलाफ जमकर नारे लगाए. करीब 15 मिनट तक हंगामा होता रहा. इसके बाद पुलिस ने कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करना शुरू कर दिया. अब्दुल्ला आजम से अपर पुलिस अधीक्षक ने गंज कोतवाल की गाड़ी में बैठने के लिए कहा, लेकिन वह उसमें बैठने को तैयार नहीं हुए.

यह भी पढ़ें- Unnao Rape Case: CBI की प्राथमिक जांच में सामने आए ये चौंका देने वाले तथ्य

उन्होंने कहा कि जब हमारे कार्यकर्ता ट्रक और बस से ले जाए जा रहे हैं तो मैं भी ट्रक में ही बैठकर जाऊंगा. इस पर अधिकारियों ने उन्हें भी ट्रक में बैठने दिया. तमाम कार्यकर्ता इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगाते हुए रवाना हो गए. इस मौके पर जिला पंचायत के पूर्व चेयरमैन लाखन सिंह, जावेद खान अशरफ अली, मुकर्रम अली, लियाकत हुसैन रामपाल सिंह चरणजीत सिंह आदि मौजूद रहे.