logo-image

रामपुर विधानसभा उपचुनावः आजम खां की पत्नी को सपा ने दिया टिकट

रामपुर विधानसभा उपचुनावः आजम खां की पत्नी को सपा ने दिया टिकट

नई दिल्‍ली:

समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए रविवार को सभी 11 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है.  रामपुर सीट पर सपा ने आजम खां की पत्‍नी तंजीन फातिमा के नाम का एलान किया है. वहीं घोसी से सुधाकर सिंह, मानिकपुर से निर्भय सिंह पटेल, जैदपुर से गौरव रावत, जलालपुर से सुभाष राय  और प्रतापगढ़ से बृजेश वर्मा पटेल साइकिल चुनाव चिन्‍ह पर उपचुनाव में ताल ठोकेंगे.

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने भी अलग-अलग राज्यों में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है.बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने रविवार को बीजेपी ने 13 राज्यों के लिए कुल 32 उम्मीदवारों की घोषणा की. ये नाम असम, बिहार, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, केरल, मध्यप्रदेश, मेघालय, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, सिक्किम, तेलंगाना और उत्तरप्रदेश राज्यों के लिए घोषित किए गए.

यह भी पढ़ेंः हरियाणा चुनावः JJP में शामिल हुए तेज बहादुर यादव, मनोहरलाल खट्टर को देंगे चुनौती! 

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने इन नामों की घोषणा की. इस सूची में असम से चार, केरल से पांच, उत्तरप्रदेश से 10 उम्मीदवार और बिहार, छत्तीसगढ़, मेघालय, मध्यप्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना से एक-एक उम्मीदवार के नामों की घोषणा की गई.

यह भी पढ़ेंः  प्‍याज के जमाखोरों पर मोदी सरकार करेगी 'सर्जिकल स्‍ट्राइक', जानें कैसे

बीजेपी ने लखनऊ कैंट से सुरेश तिवारी, जलालपुर से राजेश सिंह,  गोविंनगर से सुरेंद्र मैथानी,  घोषी से विजय राजभर, जैदपुर से अमरीश रावत, मानिकपुर से आनंद शुक्ला, इगलास से राजकुमार सहयोगी, रामपुर से भारत भूषण गुप्ता और गंगोह से कीरत सिंह को टिकट दिया है. 

बता दें कि 17 राज्यों की 64 विधानसभा सीटों के लिए 21 अक्टूबर को उपचुनाव होंगे और इन सीटों पर नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे. उत्तर प्रदेश की सीटों पर समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी अलग-अलग चुनाव लड़ रही हैं.