logo-image

योगी सरकार के फैसले का रामदास अठावले ने किया स्वागत, कही ये बात

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आज एक बड़ा फैसला लिया है. राज्य में 17 जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल किया गया है.

Updated on: 29 Jun 2019, 01:58 PM

highlights

  • 17 पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल
  • अठावले ने कहा कि मोदी जी ने काम किया है इसी लिए वह PM बने
  • कहा गठबंधन से बीजेपी को कोई बहुत बड़ा नुकसान नहीं हुआ

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आज एक बड़ा फैसला लिया है. राज्य में 17 पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल किया गया है. 17 जातियों में शामिल कहार, कश्यप, केवट, मल्लाह, निषाद, कुम्हार, प्रजापति, धीवर, बिन्द, भर, राजभर, धीमर, बाथम, तुरहा, गोड़िया, माझी, तथा मछुआ जाति को अनुसूचित जाति में शामिल किया गया है. ये सभी जाति पहले पिछड़ा जाति यानी ओबीसी (OBC) में शामिल थे.

यह भी पढ़ें- बदायूं में रिलीज नहीं हुई आर्टिकल-15, छावनी बना गांव, पीड़ित परिवार कर सकता है केस

इसे लेकर मोदी सरकार में राज्य मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी के मन्त्रिमण्डल में दूसरी बार मुझे आरपीआई का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला और उसके बाद पहली बार यूपी आया हूँ. योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यहां विकास हो रहा है उनके साथ आज आधा घण्टे बात हुई.

यह भी पढ़ें- UP के सबीह खान बने एप्पल के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट ऑपरेशन्स, संभालेंगे यह बड़ी जिम्मेदार

लोकसभा में विजय पर अभिनन्दन किया. बसपा और सपा का यहाँ सफाया हो गया है. जिन्होंने मोदी जी को हराने के प्लान किया था वह खुद हार गए. मोदी जी ने 5 साल गरीबों के लिए काम किया है, इसी वजह से जनता ने उन्हें फिर जिताया है. सभी मोदी जी का विरोध कर रहे थे.

यह भी पढ़ें- प्रधानमंत्री वाराणसी में भाजपा सदस्यता अभियान का आगाज करेंगे

बीजेपी का बहुत बड़ा नुकसान नही हुआ, सपा का कोई फायदा नही हुआ लेकिन सपा के सपोर्ट से मायावती जी की 10 सीटे मिल गईं. यहां उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से किसानों और दलितों के कर्ज को माफ करने को कहा है. आगे उन्होंने कहा कि 17 पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति में डालने का कदम स्वागतयोग्य है. अभी आरक्षण 21 प्रतिशत है उसे बढ़ाने का भी निर्णय होना चाहिए.