logo-image

रामपुर में आजम पर कार्रवाई के बाद छलका राम गोपाल का दर्द

मैं चुनाव आयोग में यह मांग लेकर आया हूं कि रामपुर के डीएम और एस पी का तत्काल ट्रांसफर किया जाए.

Updated on: 24 Sep 2019, 09:26 PM

नई दिल्‍ली:

सपा नेता राम गोपाल यादव ने कहा मैं चुनाव आयोग में यह मांग लेकर आया हूं कि रामपुर के डीएम और एस पी का तत्काल ट्रांसफर किया जाए. जिस तरीके से आजम खान उनके परिवार, उनके सहयोगियों और उनके दोस्तों के खिलाफ मामले दर्ज किए जा रहे हैं. भारत में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था वीरप्पन और अन्य डकैतों के मामलों में भी नहीं हुआ था. आपको बता दें कि इसके पहले समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर से सांसद आजम खान की मुसीबतें लगातार बढ़ती हीं जा रही हैं. 

आपको बता दें कि आजम खान के बड़े बेटे अदीब आजम खान समेत 37 लोगों के खिलाफ जमीन कब्जाने के आरोप लगने पर मुकदमा दर्ज किया गया है. यह मामला जेल के पीछे स्थित फांसीघर की जमीन का है. कुछ दिन पहले भारतीय जनता पार्टी के नेता आकाश सक्सेना की शिकायत पर जिलाधिकारी ने जांच बैठाई थी. जांच के बाद आज गंज कोतवाली में यह मुकदमा दर्ज किया गया है. एफआईआर में धारा 420, 447 के अलावा सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम 1984 की धारा 3(2) ख लगाई गई है.

रामपुर के अपर जिला अधिकारी जे पी गुप्ता ने बताया की गाटा संख्या 7 और 8 की भूमि जो जेल प्रशासन की है, उसको को बेचा और खरीदा गया. ये लगभग 30 लोगों के बीच जमीन को बेचा और खरीदा गया. उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. इस जमीन बेचने और खरीदने का किसी को अधिकार नहीं है. क्योंकि यह शासकीय भूमि है.