BREAKING NEWS
  • महाराष्ट्र में सियासी घमासान: शिवसेना को राज्यपाल ने दिया झटका, और समय देने से किया इनकार- Read More »

कांग्रेस को बड़ा झटका, तीन बार सांसद रहीं राजकुमारी रत्ना सिंह BJP में शामिल हुईं

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 15, 2019 02:32:01 PM
प्रतापगढ़ में योगी आदित्यनाथ के साथ जनसभा में मौजूद रत्ना सिंह।

प्रतापगढ़ में योगी आदित्यनाथ के साथ जनसभा में मौजूद रत्ना सिंह। (Photo Credit : News State )

प्रतापगढ़:  

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के टिकट से तीन बार सांसद रहीं राजकुमारी रत्ना सिंह ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है. योगी आदित्यनाथ प्रतापगढ़ में उपचुनाव को लेकर एक रैली को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे. जहां राजकुमारी रत्ना सिंह ने बीजेपी में शामिल होने की घोषणा की. रत्ना सिंह के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं.

यह भी पढ़ें- सहारनपुर में स्कूली बच्चों से भरे टेंपो को बस ने मारी टक्कर, एक छात्र की मौत

राजकुमारी रत्ना सिंह मंगलवार को गढ़वारा में होने वाली सीएम योगी आदित्यनाथ की चुनावी जनसभा में अपने समर्थकों के साथ पहुंचीं. राजकुमारी रत्ना सिंह पूर्व विदेश मंत्री दिनेश सिंह की बेटी हैं. उनका बीजेपी में शामिल होना कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है. राजकुमारी रत्ना सिंह के बीजेपी में शामिल होने की खबर सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुई.

अमेठी हारने के बाद उखड़ रहे कांग्रेस के पैर

उत्तर प्रदेश की अमेठी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अभी तक सांसद थे. लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें अमेठी से हार का सामना करना पड़ा. बीजेपी की स्मृति ईरानी ने उन्हें हराया. अमेठी कांग्रेस का गढ़ माना जाता रहा है. लेकिन जबसे कांग्रेस यहां से हारी है तब से कांग्रेस के नेताओं में भी निराशा छाने लगी है.

यह भी पढ़ें- एक झटके में बेरोजगार हुए 25000 होमगार्ड, सरकार ने सेवा समाप्त की

कांग्रेस नेताओं का दूसरे पाले में जाने का सिलसिला लगातार जारी है. लोकसभा चुनाव के ठीक बाद अमेठी के राजा डॉ संजय सिंह अपनी पत्नी अमीता सिंह के साथ बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. इसके बाद कई और कांग्रेसी नेता बीजेपी के पक्ष और कांग्रेस के खिलाफ बयानबाजी कर चुके हैं. रायबरेली के हरचंदपुर से कांग्रेसी विधायक राकेश सिंह भी लगातार कांग्रेस के विरोध में बयान देते रहे हैं.

अदिति सिंह भी कर चुकी हैं योगी सरकार की तारीफ

इससे पहले रायबरेली की विधायक अदिति सिंह भी पार्टीलाइन से हटकर गांधी जयंती के मौके पर सरकार द्वारा बुलाए गए विशेष सत्र में शामिल हो चुकी हैं. इसमें उन्होंने योगी सरकार की योजनाओं की तारीफ भी की थी. जिसके बाद कांग्रेस ने उन्हें नोटिस जारी कर जवाब तलब भी किया था. इससे पहले संगठन में फेरबदल से नाराज पार्टी के प्रमुख शिया चेहरे सिराज मेंहदी भी अपना इस्तीफा सौंप चुके हैं.

First Published: Oct 15, 2019 01:06:48 PM

RELATED TAG:

Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो