अयोध्या केस : AIMPLB की तरफ से 6 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू पिटीशन दाखिल करेंगे राजीव धवन

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 04, 2019 06:29:28 PM
प्रतीकात्मक फोटो।

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit : फाइल फोटो )

अयोध्या:  

बाबरी विध्वंस की 28वीं बरसी के दिन ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड मंदिर निर्माण के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगी. बाबरी मस्जिद के पक्षकार हाजी महबूब ने यह जानकारी दी. हाजी महबूब के मुताबिक 6 दिसंबर को AIMPLB सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू पिटीशन दाखिल करेगा. रिव्यू पिटीशन राजीव धवन दाखिल करेंगे.

6 दिसंबर 1992 को बाबरी ढांचा गिराया गया था. इस घटना का 28वां साल होने के मौके पर ही ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने राम मंदिर निर्माण के खिलाफ रिव्यू पिटीशन दाखिल करने का फैसला लिया है. हाजी महबूब ने कहा कि 6 दिसंबर को मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ रिव्यू पिटीशन दाखिल करेगा.

रिव्यू पिटीशन राजीव धवन दाखिल करेंगे. इस मौके पर उनके साथ जफरयाब जिलानी भी मौजूद होंगे. रिव्यू पिटीश पर सभी पक्षकारों हाजी महबूब, मो उमर, मौलाना मह्फुज़ुर्र रहमान टांडा और बादशाह खान के हस्ताक्षर होंगे. मुस्लिम पक्षकारों की तरफ से दाखिल होने वाले इस रिव्यू पिटीशन को AIMPLB कानूनी मदद प्रदान करेगा.

सुन्नी वक्फ बोर्ड नहीं दाखिल करेगा पुनर्विचार याचिका

अयोध्या केस में सबसे बड़े पक्षकार सुन्नी वक्फ बोर्ड ने रिव्यू पिटीशन दाखिल न करने का फैसला किया है. 26 नवंबर को लखनऊ में हुई बैठक में बहुमत से इस बात का निर्णय लिया है. हालांकि बैठक में पांच एकड़ जमीन पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है.

First Published: Dec 04, 2019 05:57:36 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो