logo-image

मौसम : दिल्ली-एनसीआर में बारिश के साथ हुई सुबह, प्रदूषण हुआ कम

दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार की सुबह बारिश के साथ हुई. दिल्ली के कई इलाकों में सुबह 7 बजे से ही बारिश का दौर देखने को मिला. हल्की बूंदाबांदी थोड़ी ही देर में तेज बारिश में बदल गई.

Updated on: 28 Nov 2019, 10:46 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार की सुबह बारिश के साथ हुई. दिल्ली के कई इलाकों में सुबह 7 बजे से ही बारिश का दौर देखने को मिला. हल्की बूंदाबांदी थोड़ी ही देर में तेज बारिश में बदल गई. बरिश करीब आधे घंटे तक हुई. बारिश के कारण तापमान में गिरावट आ गई. वहीं लोगों को प्रदूषण से भी राहत मिली. दिल्ली के अक्षरधाम इलाके में 8 बजे के करीब बारिश हुई. हालांकि यहां बारिश एक बार तेजी से आई लेकिन 10 मिनट बाद बंद भी हो गई.

यह भी पढ़ें- नोएडा : गोली मारकर कुख्यात शूटर पकड़ा, एके-47 मिली

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में ज्यादा बारिश देखने को नहीं मिली लेकिन दिल्ली में हुई बारिश के कारण यहां ठंड महसूस की गई. दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में बुधवार और फिर गुरुवार को बारिश के कारण प्रदूषण के स्तर में कमी देखने को मिली. दिल्ली के लोधी रोड में पीएम 2.5 का एयर क्वालिटी इंडेक्स 114 के स्तर पर रहा.

यह भी पढ़ें- आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर भीषण सड़क हादसा, चार की मौत

आईटीओ में यह 149 और आनंद विहार इलाके में 184 अंक दर्ज किया गया. गाजियाबाद के इंदिरापुरम में प्रदूषण का स्तर 129, लोनी में 146, संजय नगर में 158 और वसुंधरा में 143 अंक दिखा. नोएडा में भी प्रदूषण में कमीं देखने को मिली.