logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

हिंसा के आरोपी के परिजनों से मिलने जा रहीं प्रियंका वाड्रा को पुलिस ने रोका

लखनऊ हिंसा के आरोपी के परिजनों से मिलने जा रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा को उत्तर प्रदेश पुलिस ने रास्ते में रोक दिया. प्रियंका वाड्रा लखनऊ हिंसा के आरोपी दारापुरी के परिजनों से मिलने उनके घर जा रही थीं.

Updated on: 28 Dec 2019, 06:26 PM

लखनऊ:

लखनऊ हिंसा के आरोपी के परिजनों से मिलने जा रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा को उत्तर प्रदेश पुलिस ने रास्ते में रोक दिया. प्रियंका वाड्रा लखनऊ हिंसा के आरोपी दारापुरी के परिजनों से मिलने उनके घर जा रही थीं. प्रियंता गांधी पूर्व आईपीएस एसआर दारापुरी के घर जा रही थीं. पुलिस ने पूर्व आईपीएस एसआर दारापुरी को पुलिस ने 19 दिसंबर को गिरफ्तार किया था. प्रियंका गांधी शनिवार को दिन के दौरे पर लखनऊ पहुंची थी. 

इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शनिवार को मेरठ के अफसरों के विवादित बोल का वीडियो जारी करके भाजपा पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि भाजपा ने देश में सांप्रदायिकता का जहर इस कदर घोला है कि अफसरों में संविधान की कसम की कोई कद्र ही नहीं है. प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, "भारत का संविधान किसी भी नागरिक के साथ इस भाषा के इस्तेमाल की इजाजत नहीं देता और जब आप अहम पद पर बैठे अधिकारी हैं तब तो जिम्मेदारी और बढ़ जाती है. भाजपा ने संस्थाओं में इस कदर सांप्रदायिकता का जहर घोला है कि आज अफसरों को संविधान की कसम की कोई कद्र ही नहीं है."

गौरतलब है कि नागरिकता संसोधन कानून (सीएए) को लेकर 20 दिसंबर को मेरठ शहर में हुए उपद्रव के बाद सोशल मीडिया पर एक अफसर का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह अटपटे बोल बोलते हुए दिख रहे हैं. वीडियो एक मिनट 43 सेकेंड का है. अफसर के हाथ में डंडा और हेलमेट है. प्रोटेक्टर जैकेट पहनकर गली में जाते दिखाई पड़ रहे हैं. वह मोबाइल से वीडियो बनाते हुए गली में वापस मुड़ते हैं. एक समुदाय के लोगों से कहते हैं कि जो हो रहा है, वह ठीक नहीं है.