logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

प्रियंका गांधी का BJP पर निशाना, 'कहा अपराध का अड्डा बन गया है UP'

एक तरफ उत्तर प्रदेश विधान मंडल का विशेष सत्र चल रहा है वहीं दूसरी तरफ विपक्षी दलों ने इसका विरोध किया है. विपक्ष इसमें शामिल नहीं हुआ है. गांधी जयंती के मौके पर बुधवार को यह सत्र शुरू हुआ.

Updated on: 03 Oct 2019, 03:02 PM

लखनऊ:

एक तरफ उत्तर प्रदेश विधान मंडल का विशेष सत्र चल रहा है वहीं दूसरी तरफ विपक्षी दलों ने इसका विरोध किया है. विपक्ष इसमें शामिल नहीं हुआ है. गांधी जयंती के मौके पर बुधवार को यह सत्र शुरू हुआ. जब एक ओर यह सत्र शुरु हुआ तो दूसरी ओर प्रियंका गांधी ने लखनऊ में कार्यकर्ताओं के साथ पदयात्रा की.

गुरुवार को प्रियंका ने ट्वीट करके योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने लिखा 'उप्र में पिछले तीन दिन से अपराधियों ने प्रदेश को अपराध का अड्डा बना दिया है. बनारस, सोनभद्र, बिजनौर, नोएडा और कानपुर में हत्याएँ हुईं और अलीगढ़ में अपहरण के बाद एक बच्चे की हत्या कर दी. भाजपा सरकार की नाकामी साफ दिखाती है कि सरकार अपराध पर झूठ बोल सकती है, उन्हें रोक नहीं सकती.'

प्रियंका ने की पदयात्रा

कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) बुधवार को लखनऊ में गांधी संदेश यात्रा में शामिल हुईं. इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी को पहले सत्य के मार्ग पर चलना होगा और उसके बाद ही वह महात्मा गांधी जी की बात करे. प्रियंका ने शहीद स्मारक से जीपीओ तक बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ करीब ढाई किलोमीटर की पदयात्रा की और जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की. इस दौरान उन्होंने कहा कि यदि भारतीय जनता पार्टी को गांधी जी के दिखाए सत्य के मार्ग पर चलना है तो पहले उसको सच्चा होना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें- जिस डॉ. कफील को परेश रावल ने कहा था 'दीमक', अब उनसे माफी मांगी, लिखा... 

उन्होंने कहा, "बीजेपी कुछ भी कर ले मगर सत्य के रास्ते पर चलना गांधी जी का आदेश था. बीजेपी पहले सत्य के पथ पर चले, फिर गांधी जी की बात करे." प्रियंका ने कहा, "महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है. जब महिलाएं अत्याचार के खिलाफ लड़ती हैं, संघर्ष करती हैं तो उन्हें दबाया जाता है, उनपर अत्याचार किया जाता है. हम महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं."

कांग्रेस की आदिती पहुंचीं सदन में

उत्तर प्रदेश की रायबरेली सदर सीट से विधायक अदिति सिंह ने बुधवार को कांग्रेस को झटका देते हुए न केवल विधानसभा के विशेष सत्र में पहुंचीं, वरन उन्होंने सदन में अपने विचार भी रखे. कांग्रेस ने विधानसभा के विशेष सत्र के बहिष्कार का ऐलान किया था, लेकिन रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह न केवल विशेष सत्र में पहुंची, बल्कि उन्होंने अपने विचार भी रखे.

यह भी पढ़ें- CM योगी के पोस्टर पर कालिख पोतने वाले सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार

अदिति ने सतत विकास के लक्ष्य पर कहा कि वह दलगत भावना से ऊपर उठकर राष्ट्रपिता के सम्मान में सदन में आई हैं. उन्होंने कहा कि वह 'बचपन से बापू की कहानी सुनती आ रही हैं, लेकिन पंचायतीराज व्यवस्था का क्या हाल है? जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में खरीद-फरोख्त होती है.'