logo-image

लखनऊ: कांग्रेस नेता की स्कूटी का कटा चालान, जिस पर बिना हेलमेट बैठी थीं प्रियंका गांधी

लखनऊ हिंसा के आरोपी के परिजनों से मिलने जा रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) को उत्तर प्रदेश पुलिस ने शनिवार को रास्ते में रोक दिया था.

Updated on: 29 Dec 2019, 07:01 PM

नई दिल्‍ली:

लखनऊ हिंसा के आरोपी के परिजनों से मिलने जा रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) को उत्तर प्रदेश पुलिस ने शनिवार को रास्ते में रोक दिया था. इस पर प्रियंका गाधी एक कांग्रेस नेता की स्कूटी पर बैठकर अपने मंजिल के लिए निकल पड़ी. इस दौरान कांग्रेस नेता बिना हेलमेट के स्कूटी चला था और उस पर बैठी प्रियंका गांधी भी हेलमेट नहीं पहनी थीं. इस पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने स्कूटी का चालान काटा है.

यह भी पढ़ेंःमहाराष्ट्र में कैबिनेट पर पेंच खत्म, कल कांग्रेस के ये 12 मंत्री लेंगे शपथ

लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) को लेकर विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रियंका गांधी जिस स्कूटी से घूम रही थीं अब ट्रैफिक पुलिस ने उसका चालान काट दिया है. बता दें कि स्कूटी पर जाने के दौरान न तो उसे चलाने वाले कांग्रेस विधायक और न ही प्रियंका गांधी ने हेलमेट पहना था. पूर्व आईपीएस अफसर एसआर दादापुरी से मिलने जाने के दौरान पुलिस के रोके जाने के बाद प्रियंका गांधी ने स्कूटी का इस्तेमाल किया था और उससे दारापुरी के घर पहुंची थी. इस दौरान प्रियंका गांधी ने भी हेलमेट नहीं पहना था.

प्रियंका गांधी वाड्रा के हेलमेट इस्तेमाल नहीं करने को लेकर सोशल मीडिया पर सवाल उठ रहे थे. इसके बाद लखनऊ ट्रैफिक पुलिस ने उसी स्कूटी का 6100 रुपये का चालान काट दिया है. यह चालान हेलमेट न पहने जाने को लेकर काटा गया है.

यह भी पढ़ेंःइंजीनियरिंग की पढ़ाई भले ही अधूरी रही, लेकिन राजनीति में परिपक्व साबित हुए हेमंत सोरेन, जानें कैसे

आपको बता दें कि लखनऊ में शनिवार को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) के काफिले को रोके जाने पर विवाद खड़ा हो गया है. हजरतगंज की सीए अर्चना सिंह ने इस मामले में कहा कि कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने पहले से तय रास्ते से न जाकर दूसरे रास्त पर पहुंच गईं. इसके बाद सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उनके काफिले को रोकना पड़ा.

यूपी पुलिस की महिला अधिकारी अर्चना सिंह का कहना है कि सोशल मीडिया पर प्रियंका गांधी का गला पकड़ना और उन्हें गिराने जैसी कुछ भ्रामक बातें प्रसारित किया जा रहा है, जोकि पूरी तरह गलत और झूठी हैं. उन्होंने आगे कहा कि मैंने ईमानदारी से अपनी ड्यूटी को निभाया है. उन्होंने आगे कहा कि प्रियंका गांधी का लखनऊ में भ्रमण कार्यक्रम प्रस्तावित था, जिसमें मेरी ड्यूटी फ्लीट प्रभारी के रूप में लगाई गई थी.