logo-image

घर की तलाश हुई खत्म, लखनऊ में अब यहां रहेंगी प्रियंका गांधी वाड्रा

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) को उत्तर प्रदेश में नया खर मिल गया है. वह कई दिनों से नए घर की तलाश कर रही थीं. दरअसल फिलहाल कांग्रेस के कुछ नेता पार्टी लाइन से अलग राह पकड़ कर चल रहे हैं.

Updated on: 08 Oct 2019, 10:28 AM

highlights

  • 2022 के चुनावों की तैयारी करना चाहती है कांग्रेस
  • प्रियंका गांधी वाड्रा के लखनऊ में रहने से कार्यकर्ता जुड़ेंगे
  • पूर्व राज्यपाल शीला कौल का घर होगा नया आवास

लखनऊ:

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) को उत्तर प्रदेश में नया खर मिल गया है. वह कई दिनों से नए घर की तलाश कर रही थीं. दरअसल फिलहाल कांग्रेस के कुछ नेता पार्टी लाइन से अलग राह पकड़ कर चल रहे हैं. प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) इस बात को लेकर चिंता में आ गई हैं और सभी नेताओं को एक जुट करना चाहती है ताकि 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कोई परेशानी न हो. इसके लिए प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ज्यादा से ज्यादा समय उत्तर प्रदेश में बिताना चाहती हैं.

यहां होगा नया आवास

लखनऊ में पूर्व राज्यपाल शीला कौल का घर कांग्रेस महासचिव प्रियंका का उत्तर प्रदेश में नया आवास होगा. यूपी में पार्टी को नए सिरे से खड़ा करने के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने राजधानी में अधिकाधिक रूप से रुकने का फैसला भी किया है. लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद प्रियंका ने UP के कांग्रेसियों को अलग-अलग बुलाकर दिल्ली में मुलाकात की थी.

यह भी पढ़ें- अजय कुमार लल्लू को UP कांग्रेस की कमान, पार्टी ने किया नई टीम का ऐलान

सभी ने उन्हें फीडबैक दिया कि अगर कांग्रेस को यूपी में मजबूत करना है तो उन्हें अधिक समय देना पड़ेगा. 23/2 गोखले मार्ग में यह आवास है. यहां नया आवास बनाने की तैयारियां शुरू हो गई हैं. बढ़ी घास की कटाई की जा रही है. शीला कौल के इसी आवास पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने वट वृक्ष लगाया था. यही नहीं जवाहरलाल नेहरू ने यहां एक आम का पेड़ भी लगाया था.

यह भी पढ़ें- CM योगी ने नवरात्रि के आखिरी दिन कन्याओं को कराया भोज

हालांकि कांग्रेस के नेता अभी इस बात की पुष्टि नहीं कर रहे हैं. लेकिन यह जरूर मानते हैं कि प्रियंका गांधी अब अपना अधिकतम समय यूपी की राजनीति में बिताएंगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आमतौर पर प्रियंका या गांधी परिवार के अन्य सदस्य रायबरेली में ठहरते हैं. लेकिन अब लखनऊ में घर होने से गांधी परिवार और पार्टी नेता दोनों को सहुलियत होगी.