BREAKING NEWS
  • PAK के मंत्री शेख रशीद बोले- मोदी चाहते हैं कि पाकिस्तान भीख का कटोरा लेकर खड़ा रहे- Read More »

प्रचंड जीत के बाद आज पहली बार काशी जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जनता को देंगे धन्यवाद

Dalchand  |   Updated On : May 27, 2019 06:37:31 AM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) में भारतीय जनता पार्टी के प्रचंड बहुमत हासिल करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे. नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) दूसरी बार ऐतिहासिक जीत के बाद काशी की जनता को धन्यवाद देने आ रहे हैं. इस मौके पर उनके साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) भी मौजूद रहेंगे.

यह भी पढ़ें- बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में इस तरह तोड़ी महागठबंधन की जातीय गांठ

जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुलिस लाइन में उतरने के बाद बाई रोड वो लोगों का अभिवादन करते हुए श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करने जाएंगे. वहां से दशाश्मेध घाट पहुंचकर मां गंगा की पूजा करने के बाद आरती में शामिल होंगे. दर्शन के बाद नरेंद्र मोदी वाराणसी (Varanasi) के गंगा घाट से लोगों को संबोधित करेंगे. इसके अलावा मोदी कॉरिडोर में चल रहे कार्यों का जायजा भी ले सकते हैं. अपने ड्रीम प्रोजेक्ट को लेकर अधिकारियों से स्पॉट पर चर्चा कर सकते हैं. काशी में आने वाले पांच साल का एजेंडा विकास का क्या होगा, स्वच्छता और मां गंगा पर होने वाले कार्यों को भी साझा कर सकते हैं. विश्वनाथ कॉरिडोर को लेकर अधिकारियों से चर्चा करेंगे.

यह भी पढ़ें- केशव प्रसाद मौर्य बोले- दुनिया की कोई शक्ति नहीं रोक सकती राम मंदिर का निर्माण

गौरतलब है कि देश की सबसे हाईप्रोफाइल लोकसभा सीट वाराणसी से खुद नरेंद्र मोदी ने दोबारा अपना झंडा बुलंद कर दिखाया है. 2019 के लोकसभा चुनाव में वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरी बार जीत हासिल की. नरेंद्र मोदी ने इस चुनाव में सपा की उम्मीदवार शालिनी यादव (Shalini Yadav) को रिकॉर्ड मतों से हराया है. मोदी ने शालिनी को 4,79,505 वोटों से मात दी. इस सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कुल 26 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे थे. सभी प्रत्याशियों की पीछे छोड़ते हुए पीएम मोदी ने दूसरी बार जीत दर्ज की है. नरेंद्र मोदी को इस बार नरेन्द्र मोदी को 6,73,453 यानी 63.62 फीसदी वोट मिले. जबकि समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार शालिनी यादव 1,95,159 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर रहीं. वहीं तीसरे नंबर पर रहे कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय को 1,52,548 वोट मिले.

यह वीडियो देखें- 

First Published: May 27, 2019 06:37:26 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो