आज ग्रेटर नोएडा में रहेंगे प्रधानमंत्री मोदी, इन रास्तों पर हो सकता है रूट डायवर्जन

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 09, 2019 01:06:27 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

ग्रेटर नोएडा के आस पास आना-जाना करने वाले लोगों को आज यानी सोमवार को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. दरअसल ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में आयोजित किए जा रहे ग्लोबल कंवेंशन में कई वीवीआईपी शिरकत करने वाले हैं. ऐसे में कई रास्तों पर रूट डायवर्जन किया जाएगा. ये रूट डायवर्जन सुबह 9 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक होगा.

जानकारी के मुताबिक सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में पहुंचेंगे. ऐसे में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

यह भी पढ़ें: चमोली में बादल फटने से आई बाढ़ में बहे दो मकान, 3 घर हुए क्षतिग्रस्त

इन रास्तों पर हो सकता है रूट डायवर्जन

ट्रैफिक पुलिस की मानें तो रूट डायवर्जन चिल्ला रोड से डीएनडी फ्लाइवे, फिल्म सिटी फ्लाईओवर, महामाया फ्लाईओवर के रास्ते एक्सप्रेसवे होकर एक्सपोमार्ट तक जरूरत के हिसाब से किया जाएगा. इसके अलावा एक्सपोमार्ट गेट नंबर1 से सर्विस रोड होकर कैलाश अस्पताल की ओर जाने वाले और कैलाश अस्पताल की ओर से सर्विस रोड होकर एक्सपोमार्ट की ओर जाने वाले मार्ग पर भी डायवर्जन किया जाएगा. ऐसे में इन रूट पर आना जाने करने वाले लोग सोमवार को रूट चार्ट देखकर ही घर से निकलें.

यह भी पढ़ें: आज रामपुर जाएंगे अखिलेश यादव, मुकदमों से घिरे आजम खान के परिवार से करेंगे मुलाकात

196 देश लेंगे ग्रेटर नोएडा में आयोजित सम्मेलन में हिस्सा

बात करें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की तो वह सोमवार को सुबह 10 बजे कॉप 14 के कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. ये कार्यक्रम ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में आयजित होगा. इस सम्मेलन में करीब 196 देश हिस्सा ले रहे हैं. कॉप 14( कांफ्रेस ऑफ पार्टीज) का नाम दिया गया है . बता दें 2 सिंतबर को कॉप-14 सम्मेलन की शुरूआत हु थी.इसका उद्घाटन पर्यावरण मंत्री प्रकाश जवाडेकर ने किया था कॉप 14 सम्मेलन का मकसद दुनिया को बढ़ते मरूस्थलीकरण से बचाना है. इस सम्मेलन के माध्यम से भारत पूरी दुनिया को मरूस्थलीकरण से निपटने का संदेश देगा.

इस सम्मेलन की अध्यक्षता फिलहाल चीन करते हुए आया है. साल 2017 में भी चीन ने ही इसका आयोजन किया था. अगले दो साल यानी 2020 तक इस सम्मेलन की अध्यक्षता भारत कर रहा है. ये कार्यक्रम 13 सितंबर तक चलेगा. भारत में पहली बार इतने बड़े स्तर पर ये कार्यक्रम हो रहा है.

First Published: Sep 09, 2019 08:29:24 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो