logo-image

प्रतापगढ़ DM के विरोध में उतरे सांसद, लोकसभा स्पीकर से की शिकायत

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) से सांसद संगमलाल गुप्ता (Sangamlal Gupta) और कौशाम्बी (Kaushambi) से सांसद विनोद सोनकर (Vinod Sonkar) ने जिले के डीएम के खिलाफ लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला (Om Birla) से शिकायत की है.

Updated on: 11 Dec 2019, 02:20 PM

प्रतापगढ़:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) से सांसद संगमलाल गुप्ता (Sangamlal Gupta) और कौशाम्बी (Kaushambi) से सांसद विनोद सोनकर (Vinod Sonkar) ने जिले के डीएम के खिलाफ लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला (Om Birla) से शिकायत की है. दोनों सांसदों ने जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही (DM Markandey Shahi) के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को शिकायती पत्र दिया है. दोनों सांसदों के द्वारा दिया गया शिकायती पत्र अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें- नागरिकता संशोधन विधेयक को मिल चुका है जनता का समर्थन, बिल पेश करते हुए बोले अमित शाह

इन दोनों सांसदों ने जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का आरोप लगाया. उन्होंने अपने आरोपों पर कार्रवाई की मांग की है. ये पत्र 29 नवंबर का बताया जा रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि डीएम से मिलने के लिए सांसदों को घंटों इंतजार करना पड़ता है. कौशाम्बी से सांसद विनोद सोनकर ने लिखा है कि उनके द्वारा भेजे गए क्षेत्रीय समस्याओं के अनुरोध पर डीएम प्रतापगढ़ ध्यान नहीं देते हैं. न ही उनके द्वारा भेजे गए किसी भी पत्र की पावती और न उसकी कार्रवाई के बारे में अवगत कराया जाता है.

यह भी पढ़ें- UP के हमीरपुर में पानी की जगह नल से निकल रहा खून और मांस के टुकड़े, लोगों में दहशत

यही नहीं डीएम फोन पर भी क्षेत्रीय जन कल्याण से संबंधित किसी भी अनुरोध पर ध्यान नहीं देते. यह एक जनप्रतिनिधि का अपमान है. यह विशेषाधिकार के हनन का मामला बनता है. उन्होंने अनुरोध किया है कि कौशाम्बी संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले प्रतापगढ़ के डीएम मार्कण्डेय शाही के विरुद्ध सांसद विशेषाधिकार हनन प्रकरण में सदन की विशेषाधिकारी समिति से जांच कराई जाए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया है.