BREAKING NEWS
  • अगर सीमा पार बैठे मास्टरमाइंड और आतंकियों ने कोई गलती की तो पूरी सजा मिलेगी, मुंबई में बोले पीएम मोदी- Read More »
  • हरियाणा में सनी देओल ने वोटरों से बोले- अगर वोट नहीं दिया तो ये ढाई किलो का हाथ...- Read More »

सपा-कांग्रेस ने उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के साथ हादसे को साजिश बताया, राजनीति तेज

News State Bureau  |   Updated On : July 29, 2019 07:27:46 AM
कांग्रेस भी घटना को संदिग्ध बता कर रही जांच की मांग.

कांग्रेस भी घटना को संदिग्ध बता कर रही जांच की मांग. (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने की सीबीआई जांच की मांग.
  •  पीड़िता के घायल वकील के जूनियर ने भी हादसे को साजिश बताया.
  •  उन्नाव गैंगरेप कांड में बीजेपी विधायक हैं मुख्य आरोपी.

नई दिल्ली.:  

उत्तर प्रदेश की राजनीति में भूचाल लाने वाले उन्नाव गैंगरेप केस की पीड़िता के साथ पेश आए हादसे पर भी राजनीति शुरू हो गई है. विपक्ष खासकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और दुर्घटना में घायल पीड़िता के वकील के जूनियर ने घटना को संदिग्ध बताते हुए सीबीआई जांच की मांग की है. घायल वकील के जुनियर का तो यहां तक कहना है कि पीड़िता की सुरक्षा में लगे गार्ड के छुट्टी पर होने से मामला कुछ और लग रहा है. गौरतलब है कि बहुचर्चित उन्नाव गैंगरेप कांड में प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर मुख्य आरोपी हैं.

यह भी पढ़ेंः कश्मीर में आतंकवादियों के सफाया के लिए इस बड़े अभियान की तैयारी में जुटे अजित डोभाल, ये है प्लान

सपा ने की सीबीआई जांच की मांग
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हादसे के पीछे साजिश की आशंका जताते हुए पूरे मामले की सीबीआई से जांच की मांग की है. इसके साथ ही सपा ने पीड़िता और घायल वकील के इलाज के पूरा खर्चा उठाने की बात भी कही है. अखिलेश यादव ने उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के साथ पेश आए हादसे पर एक बयान में कहा कि इसके पीछे हत्या की साजिश भी हो सकती है. सपा ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी सरकार में सूबे में जंगल राज चल रहा है. हादसे की सीबीआई जांच से ही सच्चाई सामने आ सकेगी.

यह भी पढ़ेंः शक्ति परीक्षण से पहले BS येदियुरप्पा का बयान, हम बहुमत साबित करने के लिए पूरी तरह तैयार

दोनों गनर थे छुट्टी पर
सिर्फ सपा ही नहीं, कांग्रेस भी इस हादसे को लेकर बीजेपी सरकार पर हमलावर हो गई है. कांग्रेस विधायक अराधना मिश्रा ने भी उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के साथ पेश आए हादसे की जांच की मांग की है. इस बीच घायल वकील महेंद्र सिंह के जूनियर वकील ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'एक्सीडेंट संदिग्ध लग रहा है. दो दिन से रेप पीड़िता का गार्ड छुट्टी पर था. एक्सीडेंट में मारे गए लोग और घायल सभी सीबीआई के गवाह थे.'

यह भी पढ़ेंः सावन का दूसरा सोमवार, भूल से भी न करें यह काम, शिवजी हो जाएंगे अप्रसन्‍न

रविवार को पेश आया था हादसा
गौरतलब है कि यूपी के बहुचर्चित उन्नाव गैंगरेप केस की पीड़िता रविवार को एक सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गई. पीड़िता अपने रिश्तेदार और वकील के साथ निजी वाहन से रायबरेली जा रही थी. इसी दौरान रायबरेली के गुरुबक्शगंज थाना क्षेत्र की अटौरा चौकी के अंतर्गत सुल्तानपुर खेड़ा मोड़ पर उसकी कार को एक ट्रक ने टक्कर मार दी. हादसे में पीड़िता की चाची और एक अन्य रिश्तेदार की मौत हो गई, जबकि उनके वकील की हालत नाजुक है. पुलिस के मुताबिक ट्रक फतेहपुर का है. घटना की जांच फोरेंसिक टीम कर रही है. गैंगरेप पीड़िता को सुरक्षा के लिए दो सरकारी गनर भी मिले हुए हैं, लेकिन घटना के वक्त दोनों साथ नहीं थे.

First Published: Jul 29, 2019 07:02:24 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो