logo-image

पुलिस ने पहले मुस्लिम समझकर दफनाया, जब ये सच सामने आया तो कब्र खोदकर निकाला शव

पुलिस ने बताया कि सागर के शव को कब्रिस्तान से निकालकर उसके परिजनों को सौंप दिया गया है.

Updated on: 30 Jun 2019, 10:00 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के शामली से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां पहले पुलिस ने एक शख्य की शिनाख्त नहीं होने पर मुस्लिम मानते हुए उसके शव को कब्रिस्तान में दफना दिया. लेकिन अब शव को कब्रिस्तान से बाहर निकाला गया है और हिंदू रीति-रिवाज से उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- बरेली में शक के आधार पर ट्रेन से उतारे गए 113 मदरसा छात्र, स्टेशन पर मचा हड़कंप

दरअसल, शामली पुलिस को 18 जून को यमुना के किनारे अज्ञात शख्स का शव मिला था. पुलिस के मुताबिक, शख्स की उसके दोस्तों ने ही हत्या की थी. जिसके बाद शव यमुना में फेंक दिया था. गलती से उसकी पहचान मुस्लिम व्यक्ति के रूप में हुई. पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने मृतक को मुस्लिम मानते हुए शामली ईदगाह के निकट स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक करा दिया था.

अपराधियों द्वारा अपना अपराध स्वीकार किए जाने के बाद मृतक की वास्तविक पहचान का खुलासा हुआ. वो शख्स मुस्लिम नहीं बल्कि हिंदू था. मृतक की पहचान सागर के रूप में हुई, जो हरियाणा के पानीपत का रहनेवाला था. उसके परिजनों ने 17 जून को उसके लापता होने की शिकायत भी दर्ज कराई थी.

यह भी पढ़ें- योगी सरकार में उत्तर प्रदेश के भिखारियों के भी बदलेंगे दिन, करेंगे ऐसी व्यवस्था

इसके बाद शामली मजिस्ट्रेट के आदेश पर हिंदू पहचान स्थापित होने के बाद सागर के शव को कब्र से निकाला गया. पुलिस ने बताया कि सागर के शव को कब्रिस्तान से निकालकर उसके परिजनों को सौंप दिया गया है. अब हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

यह वीडियो देखें-