logo-image

तबलीगी जमात से जुड़े ठिकानों पर पुलिस की छापेमारी, लखनऊ में किर्गिस्तान के 6 धर्म प्रचारक मिले

तबलीगी जमात से जुड़े ठिकानों पर पुलिस प्रशासन की तलाशी अभियान चल रहा है. लखनऊ में तबलीगी जमात से जुड़े 24 प्रचारक है.

Updated on: 31 Mar 2020, 03:07 PM

लखनऊ:

लखनऊ के अमीनाबाद मरकज में 6 विदेशी किर्गिस्तान के नागरिक मौजूद हैं. स्वास्थ्य विभाग ने इन विदेशी नागरिकों की स्क्रीनिंग की है. आज लखनऊ डीएम ने मरकज में रह रहे विदेशी नागरिकों के बारे में पूरी जानकारी हासिल की है. तबलीगी जमात से जुड़े ठिकानों पर पुलिस प्रशासन की तलाशी अभियान चल रहा है. लखनऊ में तबलीगी जमात से जुड़े 24 प्रचारक है. बांग्लादेश, कजाकिस्तान और किर्गिस्तान के रहने वाले लखनऊ में मिले.

यह भी पढ़ें- CM योगी का मेरठ-आगरा दौरा रद्द, तबलीगी जमात में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर बुलाई बैठक 

धर्म प्रचारकों की तलाश

कैसरबाग की गुइन रोड से कजाकिस्तान और किर्गिस्तान के 6 प्रचारक मिले. तबलीगी जमात से जुड़े सभी लोगों का मेडिकल चेकअप कराया जा रहा है. लखनऊ के कैसरबाग मड़ियांव और काकोरी में है तबलीगी जमात का ठिकाना है. धर्म के प्रचार प्रसार के लिए लखनऊ आए तबलीगी जमात के प्रचारकों की तलाश की जा रही है. वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ और आगरा का दौरा रद्द कर दिया है. दौरा रद्द करते हुए सीधे लखनऊ पहुंचे. लखनऊ पहुंचकर अपने आवास पर आला अधिकारियों के साथ बैठक की. तबलीगी जमात में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सीएम योगी ने दौरा रद्द कर दिया है.

यह भी पढ़ें- ग्रेटर नोएडा के अस्पताल में इलाज कराने गए शख्स कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप, हॉस्पिटल सील

सीएम योगी ने रद्द किया मेरठ-आगरा दौरा

उन्होंने बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन हों. इसमें किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि तबलीगी की जमात से जुड़े हुए लोगों की तेज़ी से तलाश की जाए, वे जहां मिले उन्हें तत्काल क्वारंटाइन किया जाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर आपात सेवा के लिए रिटायर्ड आर्मी मेडिकल अफसरों के साथ ही साथ पूर्व स्वास्थ्य अधिकारियों और कर्मचारियों की भी सेवा लें. मुख्यमंत्री ने कहा कि बाहरी राज्यों में मौजूद उत्तर प्रदेश के नागरिकों की पूरी मदद की जाए, उनके भोजन आदि का प्रबंध अवश्य कराया जाए.