logo-image

किताबों के साथ-साथ जौहर यूनिवर्सिटी से ये चीज भी मिली, सब हो गए हैरान

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. एक के बाद एक जमीन कब्जाने के मुकदमे उनके खिलाफ होते चले जा रहे हैं.

Updated on: 01 Aug 2019, 01:14 PM

highlights

  • मदरसे से चोरी की गई किताबें जौहर यूनिवर्सिटी से मिली
  • रामपुर क्लब से चुराई गई रियासतकालीन मूर्ति भी बरामद
  • सपा के शासनकाल में चोरी हुई थी शेर की मूर्ति

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. एक के बाद एक जमीन कब्जाने के मुकदमे उनके खिलाफ होते चले जा रहे हैं. पहले जहां उनके ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर यूनिवर्सिटी में मदरसे से चोरी किताबें बरामद हुई थीं. तो अब यूनिवर्सिटी से रियासतकालीन मूर्ति बरामद की गई है.

यह भी पढ़ें- उन्नाव केस मे BJP की बड़ी कार्रवाई, कुलदीप सिंह सेंगर को दिखाया बाहर का रास्ता

छापेमारी के दौरान पुलिस को मुमताज सेंट्रल लाइब्रेरी से चोरी की और पुरानी महंगी किताबें मिली थीं. लेकिन इसी छापेमारी के दौरान रियासतकालीन रामपुर क्लब से चुराई गई शेरों की मूर्तियां भी मिली हैं. बताया जा रहा है कि मूर्तियां सपा शासनकाल में चोरी हुई थीं. PWD मे शेरों की मूर्तियां होने की पुष्टि की है.

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप कांड मामला: इधर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, उधर सेंगर पार्टी से बाहर

आपको बता दें कि 16 जून को थाना गंज में एक FIR दर्ज करवाई गई थी. यह FIR मदरसा आलिया के प्रिंसिपल जुबेद खान ने दर्ज करवाई थी. जुबेद खान ने आरोप लगाते हुए कहा था कि मदरसे से चोरी हुई किताबें जौहर यूनिवर्सिटी की सेंट्रल लाइब्रेरी में मौजूद हैं.

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप कांड में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, UP से बाहर होगी जांच, CBI से स्टेटस रिपोर्ट तलब 

जब यूनिवर्सिटी में रेड डाली गई तो उस समय एसपी अजय पाल शर्मा खुद भी मौजूद रहे. हिरासत में पांच कर्मचारियों समेत एक महिला भी शामिल है. बुधवार को जब पुलिस जांच करने के लिए पहुंची तो पुलिस ने आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान को हिरासत में ले लिया. पुलिस के मुताबिक अब्दुल्ला जांच में बाधा पहुंचा रहे थे. सरकार की कार्रवाई के विरोध में अब समाजवादी पार्टी पूरी ताकत से आजम खान के पीछे खड़ी नजर आ रही है.