logo-image

बीजेपी नेता समेत तीन की हत्या में दरोगा और सिपाही पर लगा गैंगस्टर

गौतमबुद्धनगर की बिसरख कोतवाली क्षेत्र में 16 नवंबर 2017 को बीजेपी नेता शिव कुमार सहित तीन लोगों की हत्या के मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस के दरोगा अमित यादव और सिपाही रविंद्र पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई का फैसला लिया गया है.

Updated on: 11 Dec 2019, 11:06 AM

गौतमबुद्धनगर:

गौतमबुद्धनगर की बिसरख कोतवाली क्षेत्र में 16 नवंबर 2017 को बीजेपी नेता शिव कुमार सहित तीन लोगों की हत्या के मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस के दरोगा अमित यादव और सिपाही रविंद्र पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई का फैसला लिया गया है. एसएसपी वैभव कृष्ण की रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारी बीएन सिंह ने आरोपियों के खिलाप गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है.

दोनों आरोपी इस समय गौतमबुद्धनगर की जिला जेल में बंद हैं. आरोपियों की संपत्ति को भी जिला प्रशासन ने अटैच करने का फैसला किया है. इस हत्याकांड में शामिल अमन और प्रवीण के खिलाफ भी गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है.

यह भी पढ़ें- CAB आज राज्यसभा में होगा पेश, बिल के विरोध में UP कांग्रेस करेगी प्रदर्शन

ट्रिपल मर्डर की जांच एसआईटी टीम कर रही है. एसआईटी की जांच में दरोगा अमित व सिपाही रविंद्र को हत्याकांड में साजिश रचने का आरोपी बताया गया है. दो साल पहले हुए इस हत्याकांड के बाद आरोपित दरोगा व सिपाही के खिलाफ कुर्की का आदेश भी जारी हुआ था. जिसके बाद दोनों ने आत्मसमर्पण कर दिया था.

पुलिस ने जांच में बताया कि तिहरे हत्याकांड में का मुख्य साजिशकर्ता अरुण यादव और दरोगा अमित यादव दोनों भाई हैं. दोनों की घटना के दौरान भी आपस में बातचीत हुई थी.