logo-image

सपा सांसद आजम खान के खिलाफ 13 और मामलों में चार्जशीट दाखिल

समाजवादी पार्टी के सांसद और पूर्व मंत्री आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. आजम खान लगातार कानूनी शिकंजे में कसते जा रहे हैं.

Updated on: 29 Jul 2019, 09:07 AM

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी के सांसद और पूर्व मंत्री आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. आजम खान लगातार कानूनी शिकंजे में कसते जा रहे हैं. वो इन दिनों भूमि विवाद और अभद्र टिप्पणियों की वजह से चर्चा में हैं. अब पुलिस ने आजम खान के खिलाफ उनके ही संसदीय क्षेत्र रामपुर में 13 और मामलों में चार्जशीट दायर की है. यह चार्जशीट आचार संहिता उल्लंघन और आपत्तिजनक भाषण देने के मामलों को लेकर दाखिल की गई है.

यह भी पढ़ें: जेल तक जा सकते हैं आजम खान, कार्रवाई के मामले में जानें स्‍पीकर के अधिकार

सपा सांसद के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन और आपत्तिजनक भाषण देने के मामले में कुल 15 मुकदमे दर्ज हुए थे. जिनमें से दो मामलों में पुलिस पहले ही चार्जशीट तैयार कर चुकी है. बाकी 13 मामलों में अब पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की है. जया प्रदा के खिलाफ उनकी टिप्पणी के लिए उनके बेटे और सपा विधायक अब्दुल्ला आजम खान के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की गई.

यह भी पढ़ें: 'पाकिस्तान वाली गली' के हिंदू अब भी कर रहे हैं भारतीय होने का इंतजार

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव में आजम खान को रामपुर से अपना उम्मीदवार बनाया था. इसी दौरान आजम खान ने रामपुर से बीजेपी उम्मीदवार रहीं जया प्रदा पर अमर्यादित टिप्पणी की थी. आजम खान ने कहा था, 'जिसको हम ऊंगली पकड़कर रामपुर लाए, जिससे आपने 10 साल अपने इलाके का प्रतिनिधित्व कराया. उसकी असलियत समझने में आपको 17 बरस लगे, मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनके...'

यह वीडियो देखें: