PM नरेंद्र मोदी ने मुलायम सिंह यादव को दीं जन्मदिन की शुभकामनाएं, बोले- वे देश के सबसे...

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 22, 2019 08:34:30 PM
पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) को उनके 81वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वह समाजवादी विचारक राम मनोहर लोहिया के विचारों को आगे बढ़ाने में हमेशा अग्रणी रहे हैं. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम का जन्म 1939 में उत्तर प्रदेश में इटावा जिले के सैफई गांव में हुआ था. वह वर्तमान में लोकसभा सदस्य हैं.

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र: बैठक के बाद बोले पृथ्वीराज चव्हाण- तीनों दलों के बीच कल भी जारी रहेगी बातचीत

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर अपने संदेश में कहा, "मुलायम सिंह यादव जी को उनके 81वें जन्मदिन के विशेष अवसर पर मेरी बहुत-बहुत शुभकामनाएं. वे देश के सबसे अनुभवी नेताओं में से एक हैं और डॉ. लोहिया के विचारों को आगे बढ़ाने में हमेशा अग्रणी रहे हैं. मैं उनकी लंबी आयु और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं. 

इससे पहले सीएम योगी ने सपा संरक्षक को जन्मदिन की बधाई दी. मुख्यमंत्री ऑफिस के ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी गई. CM ऑफिस ने ट्वीट किया कि मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव जी को उनके जन्म दिन पर हार्दिक बधाई देते हुए उनके स्वस्थ, सुदीर्घ एवं सक्रिय जीवन की मंगलकामना की है.

वहीं, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भी ट्वीट करके मुलायम सिंह यादव को बधाई दी. उन्होंने लिखा उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री आदरणीय मुलायमसिंहजी यादव को जन्मदिन की बहुत बहुत शुभकामनाएं...परम कृपालु परमात्मा से उतम स्वास्थ्य, दीर्घ आयु तथा समृद्धि प्रदान करें ऐसी मंगलमय कामना करती हूँ .

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र में सियासी घमासन खत्म, उद्धव ठाकरे बनेंगे महाराष्ट्र के सीएम; बैठक के बाद बोले शरद पवार

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का शुक्रवार को 80वां जन्मदिन है. उनके जन्मदिन को लेकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के कार्यकर्ता काफी उत्साहित हैं. इस मौके पर जिले स्तर पर कई कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के छोटे भाई व प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने भी इस मौके को खास बनाने के लिए बड़ा कार्यक्रम का आयोजन किया.

इसी के साथ पूर्व कैबिनेट मंत्री रविदास मेहरोत्रा ने ऐलान किया है कि नेताजी का जन्मदिन लोकतंत्र बचाओ दिवस के रूप में मनाया जाएगा. मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन आज सपा कार्यालय में धूमधाम से मनाया जाएगा. आज 11 बजे ओसीआर भवन में भव्य कार्यक्रम आयोजित होगा. इस सभा में मुलायम सिंह यादव के संघर्षों के बारे में बताया जाएगा.

First Published: Nov 22, 2019 08:32:33 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो