logo-image

वृंदावन में पीएम मोदी का दिखा अलग अंदाज, अपने हाथों से बच्चों को खिलाया खाना, देखें VIDEO

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के वृंदावन एक कार्यक्रम में पहुंचे. इस दौरान उन्होंने बच्चों को अपने हाथों से खाना परोसकर खिलाया.

Updated on: 11 Feb 2019, 05:19 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के वृंदावन एक कार्यक्रम में पहुंचे. इस दौरान उन्होंने बच्चों को अपने हाथों से खाना परोसकर खिलाया. पीएम मोदी अक्षयपात्र संस्था के कार्यक्रम में पहुंचे थे जो गरीब स्कूली बच्चों को मिड डे मील उपलब्ध करती है. सोमवार यानी 11 फरवरी को 300 करोड़ बच्चों को खाना खिलाने के लक्ष्य को हासिल करने की उपलब्धि में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. जिसमें पीएम मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ और कई कैबिनेट मंत्री पहुंचे थे.

इस कार्यक्रम में बच्चों को खाना खिलाया गया. पीएम नरेंद्र मोदी ने ना सिर्फ अपने हाथों से बच्चों को खाना परोसा, बल्कि खुद से खाना भी खिलाया.

पीएम मोदी ने इससे पहले चंद्रोदय मंदिर में प्रभुपाद जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इसके बाद यूपी के राज्यपाल राम नाईक ने अक्षय पात्र की 300 करोड़वीं थाली का पट्टिका का अनावरण किया.

उन्होंने आशीर्वाद स्वरूप वृंदावन के स्कूलों के बच्चों को पात्र दिए और फिर उनमें भोजन परोसा.

इसे भी पढ़ें: राफेल पर अखबार के दावे को यह बयान देकर बातचीत के मुखिया रहे एयर मार्शल ने किया तार-तार

बता दें कि अक्षयपात्र दुनिया की सबसे बड़ी रसोई घर के तौर पर जानी जाती है. यहां हर रोज हजारों रोटियां और कई टन सब्जी और चावल बनाए जाते हैं और सरकारी स्कूलों और सरकारी सहायता प्राप्त बच्चों के लिए भेजे जाते हैं.