logo-image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कानपुर पहुंचे, River Ganga Council की बैठक में लेंगे हिस्सा

बैठक में पांच राज्यों उप्र, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल में गंगा की स्थिति को लेकर मंथन किया जाएगा.

Updated on: 14 Dec 2019, 11:06 AM

highlights

  • आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रिवर गंगा काउंसिल की बैठक में हिस्सा लेने कानपुर पहुंचे.
  • पीएम मोदी का स्वागत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने किया.
  • कार्यक्रम में शामिल होने के बाद दोपहर 2.35 बजे वह दिल्ली रवाना हो जाएंगे.

कानपुर:

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) National Rejuvenation, Protection and Management of River Ganga Council की बैठक में हिस्सा लेने कानपुर पहुंचे हैं. पीएम मोदी का स्वागत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने किया. इस बैठक में दो राज्यों उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री, बिहार, उप्र के उपमुख्यमंत्री, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के अलावा गंगा किनारे स्थित सभी पांच राज्यों के कई मंत्री, मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और एनएमसीजी के महानिदेशक राजीव रंजन मिश्र सहित 40 से अधिक प्रमुख लोग मौजूद रहेंगे.

यह भी पढ़ें: मोदी विरोध के बहाने राहुल गांधी को री-लाॅन्च‍ करने की तैयारी में कांग्रेस, भारत बचाओ रैली में दिखेगा जोर

ये है प्रधानमंत्री मोदी का पूरा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री के जारी हुए कार्यक्रम के अनुसार, वह सुबह 10.25 बजे चकेरी एयरपोर्ट पर उतरें और यहां से हेलीकॉप्टर द्वारा सीएसए स्थित हेलीपैड पर उतरकर बैठक में शामिल होंगे. कार्यक्रम में शामिल होने के बाद दोपहर 2.35 बजे वह दिल्ली रवाना हो जाएंगे. इस दौरान वह काउंसिल की बैठक के बाद दोपहर 1.05 बजे से लेकर 1.55 बजे तक स्टीमर से गंगा का निरीक्षण करेंगे.

बैठक में पांच राज्यों उप्र, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल में गंगा की स्थिति को लेकर मंथन किया जाएगा. इन प्रदेशों में गंगा को निर्मल और अविरल बनाने के लिए अभी तक जो भी कार्य हुए हैं, मोदी उनकी समीक्षा करेंगे. इसके बाद आने वाले समय में गंगा को स्वच्छ और उसके किनारों को सुंदर बनाने के लिए क्या-क्या किया जा सकता है, इसकी कार्ययोजना भी बनेगी.

यह भी पढ़ें: पति ने मेट्रो के सामने लगाई छलांग तो घर में मां-बेटी ने लगा ली फांसी

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी सभी मुख्यमंत्रियों, मंत्रियों और अधिकारियों के साथ अटल घाट से मोटर बोट के जरिए गंगा का निरीक्षण करेंगे.