logo-image

EPF Scam पर अखिलेश ने तोड़ी चुप्पी, कहा 'CM चाह कर भी मंत्री को नहीं हटा पा रहे'

उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) के भविष्य निधि (PF Scam) के कथित घोटाले पर मंगलवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

Updated on: 05 Nov 2019, 03:11 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) के भविष्य निधि (PF Scam) के कथित घोटाले पर मंगलवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने योगी आदित्यनाथ को कमजोर सीएम बताते हुए तंज कहा. अखिलेश यादव ने कहा कि सीएम मंत्री को हटाना चाहते हैं लेकिन हटा नहीं पा रहे हैं. उन्होंने उन आरोपों को खारिज किया जिसमें कहा जा रहा था कि सपा सरकार के समय में बिजली कर्मचारियों के पीएफ का पैसा DHFL में जमा किया गया.

यह भी पढ़ें- तीस हजारी हिंसा : इंसाफ मांगते पुलिसकर्मी और यूं बयां होने लगा आम आदमी का दर्द

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में बिजली कर्मियों के पीएफ का पैसा डीएचएफएल में नहीं जमा हुआ. इसके लिए सिर्फ मुख्यमंत्री जिम्मेदार हैं. अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार ने आनन-फानन में सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी है. अखिलेश यादव ने कहा कि इस पूरे मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट या हाईकोर्ट के सिटिंग जज से होनी चाहिए. अखिलेश यादव ने लखनऊ में सपा मुख्यालय में प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित किया.

यह भी पढ़ें- तीस हजारी हिंसाः काम पर नहीं लौटे और हिंसा में शामिल रहे वकील तो BCI नहीं करेगी समर्थन

उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार घबराई हुई है. सरकार सच्चाई को छिपाना चाहती है. बिजली विभाग के कर्मचारी जिन्होंने अपनी मेहनत से इस विभाग को खड़ा किया है उनके साथ इतना बड़ा घोटाला हुआ. FIR की कॉपी नहीं दिखाई जा रही है. FIR की कॉपी में लिखा है कि कब-कब पैसा ट्रांसफर हुआ है. सपा अध्यक्ष ने कहा कि मैं इस बात की गारंटी लेता हूं कि एक भी पैसा डीएचएफएल में मेरी सरकार में जमा नहीं हुआ. अगर यह घोटाला हुआ है तो उसके लिए सिर्फ सीएम जिम्मेदार हैं.