logo-image

PM मोदी-CM योगी की अपील का असर, लोगों ने 'कृप्या मिलने ना आएं' का लगाया बोर्ड

कोरोना से अबतक प्रदेश में 2 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं कई लोग संक्रमित हैं.

Updated on: 02 Apr 2020, 04:30 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अपील का असर दिखने लगा है. हजरतगंज के पार्क रोड स्थित घरों में लोगों ने बोर्ड लगाया है. लोगों ने कोरोना वायरस से बचने के लिए रिश्तेदारों से अपील की है कि कृप्या हमारे घर मिलने ना आएं और अगर आएं, तो बोर्ड पढ़कर वापस चले जाएं. बोर्ड पर भी यही लिखा है कि हमारे घर पर मिलने ना आएं. ऐसा इसलिए कि अगर लोग एक-दूसरे से मिलेंगे नहीं, तो संक्रमण के फैलाव को रोका जा सकता है.

यह भी पढ़ें- 90 साल की महिला की कोरोना ने ली जान, मरने से पहले उन्होंने किया 'बहादुरी' का काम...लोग कर रहे हैं सलाम

लोगों ने पीएम और सीएम की अपील को सख्ती से पालन करते हुए यह बोर्ड लगाया है. कोरोना से अबतक प्रदेश में 2 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं कई लोग संक्रमित हैं. इसके संक्रमण के फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन किया गया है. वहीं देशभर में कोरोना से 2 हजार से अधिक लोग संक्रमित हो गए हैं. कोरोना ने ऐसा कहर बरपाया है कि कई लोगों को मौत के घाट उतार दिया है.

यह भी पढ़ें- Corona Lockdown 9th Day LIVE UPDATES :साउथ वेस्ट रेलवे ने 312 कोचों को आइसोलेशन वार्ड में बदला

इस महामारी से बचाव के लिए सरकार पूरी तैयारी से काम कर रही है. सरकार ने आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की मदद के लिए खजाना खोल दिया है. जिससे सिर्फ एक क्लिक में 850 करोड़ उसके बैंक खातों में भेजे जाएंगे. साथ ही योगी सरकार ने आश्वासन दिया है कि कोई भी खाली पेट नहीं सोएगा. लोगों का पेट भरना सरकार की जिम्मेदारी है. सरकार सभी लोगों के साथ खड़ी है. वहीं आज उत्तर प्रदेश राज्य पथ परिवहन निगम ने सीएम डिस्ट्रेस रिलीफ फंड में 2.47 करोड़ रुपये दान दिया है.