logo-image

कानपुर: जहरीली शराब पीने से अब तक 13 की मौत, सीएम ने लिया संज्ञान

यूपी के कानपुर और कानपुर देहात में जहरीली शराब पीने से करीब 13 लोगों की मौत हो गई है। इस मामले में दुकान के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Updated on: 21 May 2018, 03:38 PM

यूपी:

यूपी के कानपुर और कानपुर देहात में जहरीली शराब पीने से करीब 13 लोगों की मौत हो गई है। इस मामले में दुकान के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, मामले को संज्ञान में लेते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने डीएम से हादसे की जानकारी ली है।

जानकारी के मुताबिक, स्थानीय प्रशासन ने 13 लोगों की मौत के बाद शराब के ब्रांड 'माधुरी-442' की बिक्री पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया। जल्द ही उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, जिन्होंने इस ब्रांड की शराब बेची है। साथ ही नोटिस भी दिया है कि अगर किसी दुकान मालिक के पास पहले से इस ब्रांड की शराब है तो उसे नष्ट कर दे।

ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में लागू हो गुजरात का शराबबंदी मॉडल: ओमप्रकाश राजभर

अब तक 13 लोगों की मौत

कानपुर देहात के रूरा थाना क्षेत्र के गांवों में रविवार सुबह जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत हो गई। वहीं, दो दर्जन से ज्यादा लोग शराब पीने की वजह से गंभीर रूप से बीमार बताए जा रहे हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कानपुर में भी 5 लोगों की जान चली गई।

ग्रामीणों ने किया हंगामा

गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस और प्रशासनिक अफसरों के सामने हंगामा किया और शवों को उठने नहीं दिया। लोगों का गुस्सा देख कई थानों की फोर्स और पीएसी को बुलाया गया। गांव में तनाव के मद्देनजर फोर्स को तैनात किया गया है। डीएम और एसएसपी के आश्वासन पर बलेथा के मृतक के परिजनों ने शव उठाने दिया।

सीएम योगी ने लिया संज्ञान

मामले को संज्ञान में लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीएम से हादसे की जानकारी ली है। सीएम ने शराब से मौत के मामले में सभी मृतक आश्रितों को दो-दो लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है। साथ ही दोषियों पर कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़ें: केरल: 'रहस्यमय वायरस' से 3 लोगों की मौत, रेड अलर्ट जारी