logo-image

उपचुनाव के लिए शुरू हुई जोड़-तोड़, अखिलेश यादव से मिले ओपी राजभर

प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी चाल चलनी शुरू कर दी है. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव से मुलाकात की.

Updated on: 23 Aug 2019, 03:05 PM

लखनऊ:

प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी चाल चलनी शुरू कर दी है. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव से मुलाकात की. यह मुलाकात सपा प्रदेश कार्यालय पर हुई. दोनों नेताओं के बीच करीब आधे घंटे तक मुलाकात हुई.

यह भी पढ़ें- भाजपा की नजर अब सपा और बसपा के वोटबैंक पर, जानिए कैसे

बताया जा रहा है कि आने वाले उपचुनाव को लेकर दोनों नेताओं ने चर्चा की. समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश में नया समीकरण बनाना चाहती है. विधानसभा और लोकसभा में अपने प्रयोग के सफल न होने के बाद अखिलेश यादव नया प्रयोग कर सकते हैं. उपचुनाव के लिए सपा और सुभासपा में गठबंधन हो सकता है.

राज्यपाल ने किया था बर्खास्त

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की सिफारिश पर प्रदेश के तत्कालीन राज्यपाल राम नाईक ने ओपी राजभर को मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया था. लोकसभा चुनाव के बाद एक्जिट पोल आते ही यह कार्रवाई हुई थी. राजभर के पास पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं विकलांग जन विकास मंत्रालय था. ओपी राजभर के बर्खास्त होते ही सुभासपा और बीजेपी का गठबंधन भी टूट गया.

यह भी पढ़ें- बाबरी ढांचा विध्वंस के आपराधिक मामले की सुनवाई कर रहे जज ने मांगी सुरक्षा

मंत्री पद से हटाए जाने के बाद ओपी राजभर ने कहा था कि यह गरीबों की आवाज उठाने का नतीजा है. अगर हक मांगना बगावत है तो हम बागी हैं. वहीं इसका एक अन्य कारण भी राजनीतिक गलियारों में सुनने को मिला था. वह यह था कि ओपी राजभर के पीए एक स्टिंग ऑपरेशन में फंस गए थे. जिसके बाद उनकी काफी किरकिरी हुई थी.