logo-image

अयोध्या फैसले पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर एक व्यक्ति गिरफ्तार

अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले को लेकर सोशल मीडिया पर ‘आपत्तिजनक’ संदेश पोस्ट करने वाले एक व्यक्ति को यहां गिरफ्तार किया गया है.

Updated on: 10 Nov 2019, 10:51 AM

मुजफ्फरनगर:

अयोध्या मामले (Ayodhya Case) में उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) के फैसले को लेकर सोशल मीडिया पर ‘आपत्तिजनक’ संदेश पोस्ट करने वाले एक व्यक्ति को यहां गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधीक्षक विजय कुमार पांडे ने बताया कि यह गिरफ्तारी शनिवार शाम की गई.

यह भी पढ़ें- Ayodhya Case: बाबा रामदेव ने फैसले का किया स्वागत, कहा 'राम का वनवास खत्म हुआ'

एसपी ने कहा कि दर्ज की गई प्राथमिकी के मुताबिक व्यक्ति ने फैसले के बाद एक खास समुदाय को लेकर टिप्पणी की थी. उच्चतम न्यायालय ने शनिवार को अयोध्या मामले में दिये गए ऐतिहासिक फैसले में कहा था कि विवादित 2.77 एकड़ जमीन राम लला की है. अदालत ने इसके साथ ही मस्जिद के लिये अयोध्या में ही पांच एकड़ जमीन दिए जाने का भी आदेश दिया था.

यह भी पढ़ें- AyodhyaVerdict: आरएसएस का बड़ा बयान, राम मंदिर ट्रस्ट में शामिल होंगे ये संगठन

आपको बता दें कि शनिवार को सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों की संविधान पीठ ने 2.77 एकड़ जमीन रामलला को सौंपने के पक्ष में फैसला सुनाया. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली इस बेंच में जस्टिस एस.ए. बोबडे, जस्टिस डी.वाई. चंद्रचूड, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस एस अब्दुल नजीर शामिल हैं. इस मामले पर फैसला सुनाते हुए चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि इस बात के सबूत मिले हैं कि भगवान राम विवादित स्थल पर जन्मे थे. कोर्ट ने यह भी माना कि मस्जिद के नीचे पहले से एक ढांचा मौजूद था. मस्जिद के नीचे मौजूद अवशेष इस्लामिक नहीं था.