logo-image

कमलेश तिवारी मर्डर केस: आरोपियों को नेपाल पहुंचाने वाला कामरान गिरफ्तार

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बरेली से अब तक 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अब पुलिस ने दिल्ली हाईकोर्ट के वकील नावेद के दोस्त और बिजनेश पार्टनर कामरान को गिरफ्तार किया गया है.

Updated on: 31 Oct 2019, 05:43 PM

लखनऊ:

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बरेली से अब तक 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अब पुलिस ने दिल्ली हाईकोर्ट के वकील नावेद के दोस्त और बिजनेश पार्टनर कामरान को गिरफ्तार किया गया है. लखनऊ पुलिस की एसआईटी बुधवार शाम कामरान को गिरफ्तार कर लखनऊ ले गई. कामरान किला थाना क्षेत्र के घेर मिट्ठू खां में किराए के मकान में परिवार के साथ कामरान रहता है. कामरान और नावेद ने हौंडा सिटी कार से दोनो हत्यारों को नेपाल पहुंचाया था. इससे पहले वकील नावेद और विश्व प्रसिद्ध दरगाह आला हजरत के मौलाना सैय्यद कैफ़ी अली को एटीएस गिरफ्तार कर चुकी है.

यह भी पढ़ें- योगी राज में ढहा गोरखपुर के बीजेपी पार्षद का अवैध कब्जा 

बरेली से गिरफ्तार कामरान ने ही अशफाक का मोबाइल ट्रेन में रखा था. चलती ट्रेन में अशफ़ाक़ का मोबाइल रखने से यूपी पुलिस भ्रमित हो गई थी. जब मोबाइल अंबाला में ऑन हुआ तो पुलिस को लगा कि आरोपी पंजाब की तरफ भाग रहे हैं. बताया जा रहा है कि दिल्ली हाईकोर्ट के वकील नावेद का कामरान बेहद करीबी है. नावेद और उसके दो साथियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. आपको बता दें कि लखनऊ में कमलेश तिवारी की चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी गई थी.

अंडरवर्ल्ड कनेक्शन

हिंदू समाज पार्टी के प्रमुख रहे कमलेश तिवारी हत्याकांड (Kamlesh Tiwari Murder Case) की जांच कर रही एजेंसियों ने अंडरवर्ल्ड से जुड़े एक शख्स का फोन इंटरसेप्ट किया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस शख्स ने कमलेश तिवारी की हत्या के बाद फोन किया था और कहा था कि तिवारी का मर्डर अंडरवर्ल्ड ने कराया है. हालांकि, जांच एजेंसियों का कहना है कि अभी तक पकड़े गए सभी आरोपियों से पूछताछ में किसी भी तरह का अंडरवर्ल्ड लिंक सामने नहीं आया है, लेकिन अंडरवर्ल्ड के इस दावे को गंभीरता लेते हुए जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें- कमलेश तिवारी हत्याकांड में मिला अंडरवर्ल्ड कनेक्शन! जांच एजेंसियों के हाथ लगा ये सुराग

अंडरवर्ल्ड के दावे को जांच एजेंसियां इसलिए भी गंभीरता से ले रही हैं, क्योंकि पहले भी अंडरवर्ल्ड द्वारा कई हिंदू नेताओं की हत्या की साजिश रची जा चुकी हैं. स्वामी चक्रपाणि को भी मारने की साजिश रची थी, छोटा शकील ने इस वारदात को अंजाम देने का प्लान बनाया था. हालांकि चक्रपाणि को मारने आए शूटर को दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने रॉ के साथ मिलकर पकड़ लिया था.