logo-image

ओमप्रकाश राजभर ने UP सरकार पर कसा तंज, राज्य में रोजगार को लेकर कही यह बात

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने अपने सहयोगी दल बीजेपी पर 2019 चुनाव को लेकर तंज कसा है।

Updated on: 08 Sep 2018, 10:51 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने अपने सहयोगी दल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर 2019 चुनाव को लेकर तंज कसा है। राजभर का कहना है कि अगर 2019 में बीजेपी के खिलाफ अगर समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) एकजुट होकर लड़ते हैं तो पार्टी की सीटें जरूर कम होगी। हालांकि उन्होंने कहा कि 2019 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही बनेंगे।

हमेशा अपनी सरकार के खिलाफ बयान देने वाले राजभर ने एससी/एसटी एक्ट पर कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट के साथ हैं और सरकार द्वारा पास किए गए विधेयक के खिलाफ हैं।

इसके अलावा उन्होंने योगी आदित्यनाथ के नौकरी के लिए उचित उम्मीदवार की कमी वाले बयान पर कहा कि उनका नजरिया दूसरा है। उत्तर प्रदेश में कई लाख लोग बीएड, एलएलबी, बीकॉम, एलएलएम करके बेकार घूम रहे हैं। सिर्फ बस्ती में 50,000 से ज्यादा पोस्टग्रेजुएट लड़के मिल जाएंगे। योग्यता के सवाल पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि ये बात तो योगी जी ही बता सकते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कैलाश यात्रा पर तंज कसते हुए कहा कि जब विपत्ति आती है तो सब हनुमान चालीसा पढ़ते हैं। जब विपत्ति आती है तो मन्दिर मस्जिद गुरुद्वारा का सहारा लेते हैं, राहुल भी सत्ता से दूर है। जो जैसे जनता को भरमा ले, वह वैसे ही काम करता है।

उन्होंने कहा, 'कोई पार्टी यह कहे की वह जातिवादी नहीं है तो वह झूठ बोल रही है। टिकट बाटते समय, मंत्री बनाने तक जातीय समीकरण को देखा जाता है। गरीब अमीर न हो इसके लिए पार्टियां उन्हें जाति-पाती, अगड़ी-पिछड़ी के नाम पर लड़ाकर सियासत करती है।'

इसके पहले भी राजभर योगी सरकार पर लगातार हमले करते आए हैं। उन्होंने कहा था कि योगी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार कम होने के बदले बढ़ गया है।

और पढ़ें : SC/ST पर यूपी के BJP चीफ ने कहा- पिछड़ों के लिए सवर्ण ही लाए कानून, वहीं करेंगे समाधान

इसके अलावा मुगलसराय जंक्शन का नाम बदले जाने पर राजभर ने कहा था,' मुगलसराय जंक्शन का नाम बदलकर पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन रख देने से ट्रेनों के देर से आने की समस्या खत्म नहीं होगी। इस समस्या को खत्म करने के लिए रेलवे में फैले कुप्रबंधन पर रोक लगानी होगी।'