हनुमानगढ़ी पहुंचे नृपेंद्र मिश्रा, मंदिर निर्माण को लेकर होगी अहम बैठक

News State Bureau  |   Updated On : February 29, 2020 11:17:08 AM
ram mandir

राम मंदिर का प्रस्तावित मॉडल (Photo Credit : फाइल फोटो )

अयोध्या:  

अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर निर्माण की बकावयक शुरू हो चुकी है. इसके निर्माण और तारीख की घोषणा के लिए राम जन्मभूमि निर्माण ट्रस्ट (Ram Mandir Nirman Samiti) के भवन निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा (Nripendra Mishra) शनिवार को हनुमानगढ़ी पहुंच गए. उन्होंने रामलला के दर्शन कर उनका आशीर्वाद लिया. उन्होंने अयोध्या में राम जन्मभूमि के जमीन समतलीकरण के काम का जायजा भी लिया.

यह भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी आज चित्रकूट में बुंदेलखंड एक्‍सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे

नृपेंद्र मिश्रा ने शुक्रवार ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी. इन दौरान दोनों के बीच अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर चर्चा की गई. राम मंदिर का निर्माण कैसे और किस कंपनी के द्वारा कराया जाए इस पर भी बातचीत की जा सही है. बैठक में मंदिर के भवन निर्माण के लिए उसके मॉडल, डिजाइन, निर्माण की अवधि, लागत आदि के बारे में विस्तार से चर्चा होने की संभावना है. अयोध्या दौरे पर नृपेंद्र मिश्रा राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास व ट्रस्ट के अन्य सदस्यों के साथ बैठक करेंगे. इसी बैठक में यह भी तय होगा कि मंदिर निर्माण शुरू करने के लिए भूमि पूजन आगामी 2 अप्रैल को राम नवमी के दिन करवाया जाए या फिर अप्रैल के अंत में पड़ने वाली अक्षय तृतीया को.

यह भी पढ़ें: आजम खान पत्नी और बेटे समेत आज रामपुर कोर्ट में होंगे पेश, सीतापुर जेल में रात भर रहे बेचैन

माना जा रहा है कि नृपेंद्र मिश्र के अयोध्या आगमन के बाद ही रामलला को नए अस्थायी भवन में शिफ्ट करने की योजना को फाइनल रूप दिया जाएगा. वे राममंदिर निर्माण से जुड़ी अन्य व्यवस्थाओं की भी समीक्षा करेंगे, जिसको लेकर अधिकारियों ने तैयारी भी शुरू कर दी है. उधर, अस्थाई राममंदिर के लिए गुरुवार को भी परिसर में काम जारी रहा. ट्रस्ट की ओर से पीडब्लूडी से अस्थाई राममंदिर के लिए साफ-सफाई व्यवस्था व अन्य कार्यों के लिए कर्मचारियों की मांग की गई है.

First Published: Feb 29, 2020 11:17:08 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो