logo-image

नोएडा: पुलिस ने एक लाख रुपए के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया

नोएडा की फेस-2 थाना पुलिस ने सोमवार शाम को एक मुठभेड़ के दौरान एक लाख रुपए के एक इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया. इस बदमाश पर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में लूटपाट के दर्जन भर मामले दर्ज हैं.

Updated on: 29 Jul 2019, 06:51 PM

नोएडा:

नोएडा की फेस-2 थाना पुलिस ने सोमवार शाम को एक मुठभेड़ के दौरान एक लाख रुपए के एक इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया. इस बदमाश पर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में लूटपाट के दर्जन भर मामले दर्ज हैं. इसके पास से पुलिस ने अवैध हथियार, कारतूस व एक मोटरसाइकिल बरामद किया है.

यह भी पढ़ें- बाघों के संरक्षण में अव्वल निकला उत्तराखंड, 13 जिलों में हैं बाघ

गौतमबुद्ध नगर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) वैभव कृष्ण ने बताया कि सोमवार शाम को थाना फेस-2 पुलिस को सूचना मिली कि एक लाख रुपए का इनामी बदमाश सचिन ठाकुर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की नीयत से औद्योगिक क्षेत्र में घूम रहा है.

यह भी पढ़ें- उन्नाव कांड : केजरीवाल ने पीड़िता के साथ दुर्घटना को पूर्व नियोजित साजिश बताया

उन्होंने बताया कि इस सूचना के आधार पर थाना फेस-2 पुलिस व ‘स्टार-वन’ को बदमाशों की तलाश में लगाया गया. कुछ देर बाद एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर दो बदमाश आते हुए दिखे. पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया तो उन्होंने पुलिस पार्टी पर ताबड़तोड़ गोली चला दी.

यह भी पढ़ें- Unnao Rape Case: BJP विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत 10 लोगों पर मुकदमा दर्ज

एसएसपी ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोली चलाई. पुलिस द्वारा चलाई गई गोली एक लाख रुपए के इनामी बदमाश सचिन ठाकुर को लगी. उन्होंने बताया कि उसका दूसरा साथी मौके से भाग गया. उन्होंने बताया कि पुलिस ने घायल सचिन को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. उसके पास से पुलिस को एक पिस्टल, कारतूस तथा एक मोटरसाइकिल मिली है. 

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश के इस शहर में जल्द खुलेगा RSS का पहला आर्मी स्कूल, ऐसे मिलेगा एडमिशन

एसएसपी ने बताया कि 28 अप्रैल 2019 को थाना फेस- तीन क्षेत्र के सेक्टर 63 में स्थित महागुन बिल्डर के यहां हुई डकैती के मामले में यह बदमाश वांछित चल रहा था. इसके कुछ साथियों को पुलिस ने पूर्व में गिरफ्तार कर लिया था. इस बदमाश पर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में लूटपाट के दर्जन भर से ज्यादा मामले चल रहे हैं.