logo-image

सबसे बड़ी कार्रवाई; नोएडा प्रशासन ने प्राइवेट डेवलपर्स से वसूले 22.25 करोड़ रुपये

नोएडा प्रशासन (Noida Administration) की तरफ से राजस्व के लिए अब तक सबसे बड़ी कार्रवाई की गई है. प्रशासन ने प्राइवेट डेवलपर्स (Private Developers) से आज 22.25 करोड़ रुपये की वसूली की है.

Updated on: 22 Sep 2019, 02:14 PM

नोएडा:

नोएडा प्रशासन (Noida Administration) की तरफ से राजस्व के लिए अब तक सबसे बड़ी कार्रवाई की गई है. प्रशासन ने प्राइवेट डेवलपर्स (Private Developers) से आज 22.25 करोड़ रुपये की वसूली की है. ईटी इंफ्रा डेवलपर्स पर नोएडा प्राधिकरण के बकाए के क्रम में आज उक्त फर्म से रुपये 22.25 करोड़ वसूले गए. गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddh Nagar) जिले के जिलाधिकारी बी एन सिंह के निर्देशानुसार प्रभारी अधिकारी संग्रह संजय कुमार मिश्रा, अभय कुमार सिंह और उनके सहयोगी अधिकारी उप जिलाधिकारी दादरी राजीव राय व तहसीलदार दादरी विनय प्रताप सिंह भदौरिया द्वारा आज ये वसूली सुनिस्चित की गई.

यह भी पढ़ेंः ग्लोबल ट्रेड में चीन का पिछड़ना भारत के लिए गोल्डन ऑपर्च्युनिटी, भुनाने का अच्छा मौका- योगी

डीएम बी.एन. सिंह (B.N Singh) के निर्देश पर जिला प्रशासन द्वारा पिछले ढाई साल से राजस्व वसूली को बढ़ाने के लिए कई तरह की कार्रवाई प्रचलित की गई है. जिससे राजस्व वसूली को बढ़ाने में जिला प्रशासन कामयाब भी हो रहा है. उसी क्रम में आज एक बड़ी कार्रवाई करते हुए राजस्व विभाग द्वारा एक ही फर्म से 22.25 करोड़ रुपये वसूले गए हैं. यह राजस्व वसूली के इतिहास में एक ऐतिहासिक उपलब्धि है, जो जिलाधिकारी बी.एन. सिंह की राजस्व वसूली को बढ़ाने के संकल्प को दर्शाता है.

यह भी पढ़ेंः एक-एक सीट पर 25-25 दावेदार, उपचुनाव को लेकर मुश्किल में BJP, किसको दे टिकट ?

तहसीलदार न्यायिक दुर्गेश सिंह द्वारा जानकारी देते हुए अवगत कराया है कि राजस्व वसूली के संदर्भ में नियमित रूप से अभियान संचालित किया जा रहा है. जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर के निर्देशों के क्रम में राजस्व वसूली (Revenue collection) को एक नई संरचना में ढालने का प्रयास भी किया जा रहा है. उन्होंने तहसील के समस्त बकायेदारों को सचेत करते हुए स्पष्ट चेतावनी दी है कि उनके द्वारा अपनी बकाए की धनराशि तहसील में जमा कराना सुनिश्चित किया जाए, अन्यथा की स्थिति में उनके विरुद्ध भी इसी प्रकार की सख्त कार्रवाई की जाएगी.