BREAKING NEWS
  • Mini Surgical Strike: वीके सिंह का पाकिस्तान को जवाब, बोले- कई बार पूंछ सीधी...- Read More »

नवनिर्वाचित उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने संभाला पदभार, पढ़े पूरी डिटेल

IANS  |   Updated On : October 11, 2019 04:53:08 PM
अजय कुमार लल्लू

अजय कुमार लल्लू (Photo Credit : फाइल फोटो )

ख़ास बातें

  •  उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने संभाला पदभार. 
  •  वह गोरखपुर से लखनऊ रोडवेज की बस से आए थे. 
  •  रोडवेज पर कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया.

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के नवनिर्वाचित अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने शुक्रवार को अपना पदभार ग्रहण किया. अपनी जमीनी और साधारण कार्यकर्ता की छवि को बरकार रखते हुए वह गोरखपुर से लखनऊ रोडवेज (Lucknow Roadways) बस से पहुंचे. पार्टी कार्यकर्ताओं ने भव्य तरीके से उनका स्वागत किया. पॉलीटेक्निक चौराहे से जुलूस के साथ उन्हें पार्टी कार्यालय लाया गया.

लखनऊ पहुंचने के बाद लल्लू ने बाबा साहब बी.आर. आंबेडकर, महात्मा गांधी व सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया. इस अवसर पर उत्तरप्रदेश कांग्रेस के शीर्ष नेता पी.एल. पुनिया, निर्मल खत्री, प्रमोद तिवारी और आराधना मिश्रा मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें: यूपी में अपनी नई टीम के साथ दिखाई देंगीं प्रियंका गांधी वाड्रा, टीम को देंगी खास Tips

हालांकि, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने इस कार्यक्रम से दूरी बनाए रखी. इससे पहले अजय कुमार लल्लू के लखनऊ पहुंचने पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला. पूरे रास्ते जगह-जगह नए प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत हुआ. पूरा रास्ता बैनर और पोस्टर से पटा हुआ था.

कांग्रेस ने लल्लू को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की घोषणा सात अक्टूबर को की थी. उस समय वह अपने क्षेत्र कुशीनगर के तमकुहीराज में थे. अध्यक्ष पद का कार्यभार संभालने के लिए वह कारों के लंबे काफिले के बजाय गोरखपुर से बस से लखनऊ पहुंचे. गौरतलब है कि पिछले दिनों प्रियंका गांधी ने उन्हें अध्यक्ष नियुक्त किया था. सामाजिक न्याय के लिए संघर्ष करने वाले लल्लू जमीन से जुड़े हुए नेता की पहचान रखते हैं.

यह भी पढ़ें: यूपी डीजीपी ने अफगानिस्तान में मारे गए आतंकी आसिम उमर पर किया बड़ा खुलासा, कही ये बड़ी बात

अजय कुमार लल्लू मौजूदा कुशीनगर जिले की तमकुही राज सीट से कांग्रेस के विधायक हैं. अजय, साल 2012 में पहली बार विधायक चुने गए थे. 2017 की भाजपा लहर में भी उन्होंने न सिर्फ अपनी सीट बचाए रखी, बल्कि 2012 से अधिक के अंतर से उन्होंने भाजपा प्रत्याशी को हराया.

उनकी इसी सफलता को देखते हुए उन्हें कांग्रेस विधायक दल का नेता भी चुन गया और अब अध्यक्ष बनाया गया है. इसके साथ ही पार्टी ने प्रदेश इकाई को भी नया रूप दिया है. इसमें चार उपाध्यक्ष, 12 महासचिव और 24 सचिवों को शामिल किया गया है.

First Published: Oct 11, 2019 04:53:08 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो