logo-image

SSB ने 6 करोड़ से ज्यादा की चरस के साथ महिला तस्करों को किया गिरफ्तार

लेकिन इन सम्बन्धों का स्वाद उस वक्त कसैला महसूस होने लगता है जब भारत और नेपाल के बीच कोई बाउंड्री न होने का फायदा उठा कर तस्कर और अपराधी अपने मनसूबों को अंजाम देते हैं.

Updated on: 14 Dec 2019, 05:59 PM

Lucknow:

यूं तो भारत और नेपाल के बहुत पुराने सम्बन्ध हैं, इसीलिए यह भी कहा जाता है भारत और नेपाल के बीच रोटी-बेटी का सम्बन्ध है. लेकिन इन सम्बन्धों का स्वाद उस वक्त कसैला महसूस होने लगता है जब भारत और नेपाल के बीच कोई बाउंड्री न होने का फायदा उठा कर तस्कर और अपराधी अपने मनसूबों को अंजाम देते हैं. ताजा मामला बहराइच जनपद से प्रकाश में आया जहां नेपाली महिला तस्करों के पास से चरस की बहुत बड़ी खेप बरामद हुई है. बरामद चरस की कीमत 6 करोड़ से भी अधिक बताई जा रही है.

भारत-नेपाल की रुपईडीहा सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (SSB) और स्थानीय पुलिस की संयक्त टीम ने सीमा पार कर रही चार नेपाली महिलाओं के पास से 20 किलो 790 ग्राम चरस बरामद की है. जिसकी बाजार में कीमत 6 करोड़ 23 लाख 70 हजार (6,23,70000) बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश: किसानों को बड़ी सौगात देने जा रही कमलनाथ सरकार की ये घोषणा

भारत-नेपाल के रुपईडीहा बॉर्डर पर सीमा सुरक्षा बल की तैनाती इसीलिए की गई थी कि सीमा पार से हो रही अवैध गतिविधियों पर लगाम लग सके लेकिन तस्करों का नेक्सेस इतना मजबूत हो चुका था जिसमें पूरी तरह से सेंध लगाने में एसएसबी भी पूरी तरह सफल नहीं हो पाई तो अभी कुछ दिनों से एसएसबी और पुलिस ने एक सयुक्त टीम बनाई जिसमें सुरक्षा बलों को कामयाबी मिली है.

इस मामले में जब पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव ग्रोवर से बात की गई तो उन्होंने बताया जनपद बहराइच के बॉर्डर एरिया में नशे के विरुद्ध एक सघन अभियान चलाया जा रहा है जिसमें जनपद पुलिस के साथ-साथ एसएसबी को खुफिया एजेंसी का सहयोग प्राप्त हो रहा है इसी क्रम में थाना रुपईडीहा में 4 महिला तस्कर गिरफ्तार किया गया है.