युवाओं की पार्टी है सपा, कभी बूढ़ी नहीं होगी : मुलायम

News State Bureau  |   Updated On : January 18, 2020 04:48:04 PM
युवाओं की पार्टी है सपा, कभी बूढ़ी नहीं होगी : मुलायम

मुलायम सिंह यादव। (Photo Credit : @yadavakhilesh )

लखनऊ:  

हिंदू युवा वाहिनी के पूर्व अध्यक्ष सुनील सिंह ने शनिवार को समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली. सुनील के सदस्यता ग्रहण करने के मौके पर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव भी मौजूद थे. मुलायम सिंह यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी नौजवानों की पार्टी है. उन्होंने कहा कि आज जो लोग मंच पर हैं उनमें से कुछ लोग 2, कोई 5 और कोई 8-10 साल जियेगा. इसके बाद समाजवादी पार्टी पूरी तरह से नौजवानों की पार्टी हो जाएगी. पार्टी कभी भी बूढ़ी नहीं होगी.

मुलायम सिंह यादव ने कार्यकर्ताओं से कहा कि किसी भी आधार पर भेद नहीं करना चाहिए. चाहे वह औरत-मर्द हो या गोरे-काले का भेद. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की विचारधारा को पढ़िए. लोहिया ट्रस्ट में सभी के भाषण हैं, उसे पढ़िए. इससे जनता के बीच बोलना सीख सकते हैं. क्षेत्रीयता या फिर काले गोरे के हिसाब से भेद नहीं करना चाहिए.

मुलायम ने कहा कि सात क्रांतियां है. उन क्रांतियों को पढ़ने के बाद समाजवादी क्रांति बनती है. समाजवादी पार्टी कभी भी बूढ़ी नहीं होगी. यह नौजवानों की पार्टी है. उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में परिवर्तन की लहर है. सपा शुरुआत से ही परिवर्तन की राजनीति करती है. नौजवान ही वोट देते हैं और पार्टी के लिए माहौल बनाते हैं. उन्होंने कहा कि देश को सिर्फ तीन लोग शक्तिशाली बनाते हैं पहला किसान, दूसरा नौजवान और तीसरा व्यापारी. ये बात मैने लोकसभा में कही तो बीजेपी के लोगों ने मुझे बधाई दी.

मुलायम सिंह यादव ने कहा कि आज नौजवानों की बहुत बड़ी भीड़ आई है. नौजवान ही सपा का भविष्य हैं. मौसम प्रतिकूल होने के बाद भी नौजवानों को आज देख कर बहुत खुशी मिल रही है.

First Published: Jan 18, 2020 03:14:21 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो