logo-image

UP के सबीह खान बने एप्पल के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट ऑपरेशन्स, संभालेंगे यह बड़ी जिम्मेदार

मुरादाबाद में जन्मे सबीह खान को एप्पल कंपनी में सीनियर वाइस प्रेसिडेंट ऑपरेशन्स और सप्लाई चेन की बड़ी जिम्मेदारी दी गई है.

Updated on: 29 Jun 2019, 11:49 AM

मुरादाबाद:

मुरादाबाद में जन्मे सबीह खान को एप्पल कंपनी में सीनियर वाइस प्रेसिडेंट ऑपरेशन्स और सप्लाई चेन की बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. इस पद को पाने के बाद सबीह ने दुनिया में भारत का नाम रोशन किया है. वह पहले ऐसे भारतीय हैं जिन्हें एप्पल में इतनी बड़ी पोस्ट दी गई है.

यह भी पढ़ें- प्रधानमंत्री वाराणसी में भाजपा सदस्यता अभियान का आगाज करेंगे

इस पोस्ट पर आने के बाद वह एप्पल की ग्लोबल सप्लाई चेन को लीड करेंगे. 1990 से सबीह एप्पल में प्रोडक्ट ऑपरेशन्स और सप्लाई चेन संभाल चुके हैं. एप्पल को देश दुनिया में बढ़ाने में उन्होंने अबम भूमिका निभाई है. एप्पल ने कैलिफोर्निया में शुक्रवार को सबीह की नियुक्ति की घोषणा की है.

यह भी पढ़ें- सफाई कर्मचारियों की हड़ताल, ताजमहल में हर तरफ कचरा ही कचरा

उनकी रिपोर्टिंग एप्पल के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर जैफ विलियम्स को रहेगी. सबीह का जन्म 1966 में मुरादाबाद के सिविल लाइन्स क्षेत्र में हुआ था. सबीह के ब्रास एक्सपोर्ट इंडस्ट्री के फाउंडर थे. सबीह ने पांचवी तक की शिक्षा मुरादाबाद में ही की. सेंट मैरी स्कूल में उन्होंने पढ़ाई की.

यह भी पढ़ें- कथित तौर पर नशे की हालत में मरीज पर गिरा डॉक्टर, लोगों ने जमकर धुना, यहां देखें VIDEO

इसके बाद वह पिता के साथ सिंगापुर शिफ्ट हो गए. बाद में उन्होंने अमेरिका में मकैनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की और वाशिंगटन में शादी की. सबीह के तीन बच्चे हैं और अब वह पूरी तरह से सिंगापुर में सेटल हो गए हैं.