अब मेरठ की जूनियर डॉक्टर से विभागाध्यक्ष ने की छेड़छाड़, निलंबन की मांग पर डॉक्टर धरने पर

NEWS STATE BUREAU  |   Updated On : December 08, 2019 09:28:15 AM
मेरठ मेडिकल कॉलेज में छेड़छाड़ की घटना के बाद धरने पर बैठे स्टूडेंट्स.

मेरठ मेडिकल कॉलेज में छेड़छाड़ की घटना के बाद धरने पर बैठे स्टूडेंट्स. (Photo Credit : एजेंसी )

ख़ास बातें

  •  मेरठ की जूनियर डॉक्टर ने ईएनटी विभागाध्यक्ष पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप.
  •  विभागाध्यक्ष के निलंबन और कड़ी कार्रवाई की मांग पर डॉक्टर धरने पर.
  •  प्राचार्य ने पुलिस से निष्पक्ष जांच कर उचित कदम उठाने को कहा.

New Delhi :  

हैदराबाद (Hyderabad Rape) में जानवरों की डॉक्टर से रोंगटे खड़े करने वाले गैंग रेप कांड और फिर उसके आरोपियों के पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने और उन्नाव गैंग रेप पीड़िता की मौत के बीच देश भर से ऐसी खबरों की बाढ़ सी आ गई है. इस कड़ी में अब मेरठ के लाला लाजपत राय मेमोरियल मेडिकल कॉलेज (LLRMM) का नाम भी जुड़ गया है. जूनियर रेसिडेंट्स डॉक्टर ईएनटी (ENT) विभागाध्यक्ष पर छेड़छाड़ (Molestation) की शिकायत पर धरने-प्रदर्शन पर उतर आए हैं. मेडिकल स्टूडेंट्स का आरोप है कि विभागाध्यक्ष ने एक जूनियर डॉक्टर से छेड़छाड़ की है. मेडिकल स्टूडेंट्स विभागाध्यक्ष के निलंबन और कड़ी कार्रवाई की मांग पर आंदोलन कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः LIVE: दिल्ली के अनाज मंडी के एक घर में लगी भयानक आग, 32 की हुई मौत, दर्जनों अंदर फंसे

कैंपस में धरने पर बैठे स्टूडेंट्स
शनिवार की रात मेडिकल कॉलेज कैंपस में उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया जब एक जूनियर रेसिडेंट डॉक्टर ने ईएनटी विभाग के प्रमुख डॉ कपिल पर छेड़छाड़ और उत्पीड़न का आरोप लगा उनके निलंबन की मांग कर दी. इस आरोप के आम होते ही जूनियर डॉक्टर्स कैंपस में ही धरने पर बैठ गए और विभागाध्यक्ष के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करने लगे. मामला पुलिस तक जा पहुंचा है, जिसका कहना है कि उन्हें इस बाबत एक शिकायत मिली है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. जांच के आधार पर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ेंः उद्धव ठाकरे को अशोक चव्हाण ने याद दिलाया गठबंधन धर्म, कहा-कांग्रेस की बात भी सुनी जाए

स्टूडेंट्स ने निकाला मार्च
रेसिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष डॉ संकेत त्यागी ने बताया कि एक जूनियर डॉक्टर ने विभागाध्यक्ष पर छेड़छाड़ का गंभीर आरोप लगाया है. हम जूनियर डॉक्टर के समर्थन में धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं. विभागाध्यक्ष के खिलाफ हमने शिकायती पत्र मेडिकल कॉलेज प्रबंधन को सौंप दिया है. हमें प्रबंधन पर पूरा भरोसा है कि वह विभागाध्यक्ष के खिलाफ उचित कार्यवाही करेंगे. गौरतलब है कि शनिवार रात एमबीबीएस और एमएस के मेडिकल स्टूडेंट्स ने मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ आरसी गुप्ता के निवास तक मार्च निकाला और उन्हें संपूर्ण घटनाक्रम से अवगत कराया.

यह भी पढ़ेंः Unnao Case Live Updates: उन्नाव रेप पीड़िता की बहन ने सरकारी नौकरी की रखी मांग

कॉलेज प्रबंधन निष्पक्ष जांच के पक्ष में
इस पर प्राचार्य गुप्ता का कहना है, 'ईएनटी विभागाध्यक्ष के खिलाफ जूनियर डॉक्टर से छेड़छाड़ की शिकायत पुलिस से कर दी गई है. कॉलेज प्रबंधन ने पुलिस से निष्पक्ष जांच करने की अपील की है.' हालांकि उन्होंने साफ तौर पर कहा कि पीड़िता की ओर से अभी तक आरोपी के खिलाफ कोई शिकायत नहीं मिली है. हालांकि अगर जरूरत पड़ेगी तो कॉलेज के स्तर पर जांच कर प्रशासन की रिपोर्ट सौंप दी जाएगी.

First Published: Dec 08, 2019 09:28:15 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो