logo-image

आजम खान की टिप्पणी को मायावती ने बताया अशोभनीय, कही यह बात...

समाजवादी पार्टी नेता और सांसद आजम खान की स्पीकर चेयर संभाल रही बीजेपी सांसद रमा देवी पर टिप्पणी पर शुरू हुई रार थमने का नाम नहीं ले रही है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने आजम खान की टिप्पणी को ओशोभनीय बताया है.

Updated on: 26 Jul 2019, 02:48 PM

highlights

  • बसपा सुप्रीमो मायावती ने आजम खान की टिप्पणी को बताया अशोभनीय
  • ट्वीट करके कहा कि उन्हें समस्त महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए
  • कल ट्रिपल तलाक बिल पर बहस के दौरान आजम ने की थी टिप्पणी

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी नेता और सांसद आजम खान की स्पीकर चेयर संभाल रही बीजेपी सांसद रमा देवी पर टिप्पणी पर शुरू हुई रार थमने का नाम नहीं ले रही है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने आजम खान की टिप्पणी को ओशोभनीय बताया है. मायावती ने कहा है कि समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए.

आप को बता दें कि बृहस्पतिवार को तीन तलाक मसले पर बोलते हुए सपा नेता आजम खान ने बीजेपी सांसद रमा देवी पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी. उस वक्त रमा देवी स्पीकर की चेयर संभाल रही थीं. उन्होंने सपा सांसद ने इधर-उधर देखने के बजाय स्पीकर की तरफ देख कर बोलने की नसीहत दी थी.

यह भी पढ़ें- बस ड्राइवर से घूस ले रहा था ARM, एंटी करप्शन ब्यूरो के इंस्पेक्टर ने रंगे हाथ धरा

इस पर आजम खान ने एक शेर 'तू इधर उधर की बात ना कर...' का जिक्र कर रमा देवी की आंखों में झांकने की बात कह दी. इसके बाद तो लोकसभा में हंगामा खड़ा हो गया. 

मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा कि यूपी से सपा सांसद श्री आजम खान द्वारा कल लोकसभा में पीठासीन महिला के खिलाफ जिस प्रकार की अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल किया गया वह महिला गरिमा व सम्मान को ठेस पहुँचाने वाला है तथा अति-निन्दनीय है. इसके लिए उन्हें संसद में ही नहीं बल्कि समस्त महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए.

यह भी पढ़ें- अलीगढ़ में सड़कों पर नहीं पढ़ सकेंगे नमाज, जुमे के दिन ही लगी रोक

इस घटना पर शुक्रवार को रमा देवी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'उन्होंने कभी महिलाओं का सम्मान नहीं किया. हम सभी जानते हैं कि जया प्रदा जी के बारे में उन्होंने कैसी बातें कहीं. उन्हें लोकसभा में रहने का कोई अधिकार नहीं है.'

यह भी पढ़ें- बरेली के राजेश लिंग परिवर्तन करवा कर बन गए सोनिया, अब आ रही यह दिक्कत, पढ़ें दिलचस्प कहानी 

इस घटना पर केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी भी सपा सांसद पर शुक्रवार को जमकर बरसीं. उन्होंने कहा इस सदन ने कार्यस्थल पर महिलाओं के यौन उत्पीड़न पर कानून बनाया है. कल की घटना के परिप्रेक्ष्य में सभी को एक साथ आकर एक सुर में बोलना होगा. आप सदन में किसी महिला से गलत व्यवहार कर उस पर नाटकीयता बरत सदन से यूं ही नहीं जा सकते.