हैदराबाद एनकाउंटर पर मायावती बोलीं- इससे यूपी पुलिस को सीख लेनी चाहिए

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 06, 2019 01:46:06 PM
हैदराबाद पुलिस से यूपी पुलिस को सीख लेनी चाहिए, मायावती का बड़ा बयान

हैदराबाद पुलिस से यूपी पुलिस को सीख लेनी चाहिए, मायावती का बड़ा बयान (Photo Credit : ANI )

लखनऊ:  

हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के आरोपियों का एनकाउंटर करने पर बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने तेलंगाना पुलिस की सराहना की है. मायावती ने कहा कि हैदराबाद में पुलिस ने जो सख्त एक्शन लिया है वो सराहनीय है. जो पूछताछ के लिए आरोपियों को वहां लेकर गई है, जहां से वो भाग रहे हैं, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें मार गिराया. इसके साथ ही बसपा सुप्रीमो ने हैदराबाद पुलिस से उत्तर प्रदेश पुलिस को सीख लेने की बात कही है.

यह भी पढ़ेंः उन्नाव गैंगरेप केस में आया नया मोड़, पीड़िता और आरोपी एक दूसरे को जानते थे-सूत्र

निर्भया कांड को लेकर मायावती ने कहा कि पुलिस अगर थोड़ी सख्ती बरतती तो पीड़ित परिवार को बहुत पहले ही न्याय मिल सकता था. उत्तर प्रदेश सरकार को घेरते हुए पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं, लेकिन राज्य सरकार सो रही है. उत्तर प्रदेश में एक जिले की बात नहीं है, रोजाना किसी न किसी जिले में ऐसी घटनाएं होती हैं. बच्ची से लेकर बुजुर्ग महिलाओं तक को नहीं छोड़ा जा रहा है. मायावती ने कहा कि यहां और दिल्ली में भी हैदराबाद पुलिस से प्रेरणा लेनी चाहिए, लेकिन दुर्भाग्य से यहां अपराधियों को राज्य के मेहमानों की तरह माना जाता है, यूपी में अभी जंगल राज है. 

यह भी पढ़ेंः हैदराबाद में जिस हाईवे पर हुआ था गैंगरेप, उसी पर एनकाउंटर में मारे गए चारों आरोपी

बता दें कि हैदराबाद में पशु-चिकित्सक के सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए चार आरोपी शुक्रवार सुबह पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए हैं. शुक्रवार की सुबह हैदराबाद से करीब 50 किलोमीटर दूर शादनगर के पास पुलिस घटनास्थल पर सीन रीक्रिएट के लिए आरोपियों को लेकर पहुंची थी, इस दौरान आरोपी ने अंधेरे और कोहरे का भागने की कोशिश की. जिसके बाद पुलिस ने उन्हें मार गिराया. बता दें कि आरोपियों का एनकाउंटर उसी जगह पर किया गया, जहां आरोपियों 27 नवंबर की रात को पीड़िता के साथ हैदराबाद के बाहरी इलाके शमशाबाद के पास सामूहिक दुष्कर्म करने और उसकी हत्या के बाद उसके शव को जलाकर फेंक दिया था.

यह भी पढ़ेंः हैदराबाद पुलिस मुठभेड़ः कानून मंत्री बोले, भगवान ने किया न्याय

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के उन्नाव में भी कुछ इसी तरह की घटना को अंजाम दिया गया.  उन्नाव के बिहार थानाक्षेत्र के हिन्दूनगर गांव की दुष्कर्म पीड़िता को दो आरोपियों ने अपने साथियों के साथ मिलकर आग लगा दी थी. दरअसल, इस मामले में दो नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. इसी मामले की पैरवी के लिए पीड़ित युवती गुरुवार को रायबरेली जा रही थी. सुबह करीब 4 बजे पीड़िता रायबरेली जाने के लिए ट्रेन पकड़ने बैसवारा स्टेशन के लिए निकली थी, इसी दौरान गांव के बाहर खेत में दोनों आरोपी और उनके तीन साथियों ने उसके ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी. पीड़िता का अभी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज चल रहा है.

First Published: Dec 06, 2019 09:48:38 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो