logo-image

बहुजन समाज पार्टी में फेरबदल, 3 मंडल के लिए एक चीफ जोन इंचार्ज की व्यवस्था खत्म

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने पार्टी संगठन में फेरबदल किया है.

Updated on: 05 Sep 2019, 01:09 PM

लखनऊ:

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने पार्टी संगठन में फेरबदल किया है. राज्य में तीन मंडल के लिए एक चीफ जोन इंचार्ज की व्यवस्था खत्म कर अब प्रत्येक मंडल पर एक जोन इंचार्ज की व्यवस्था लागू की गई है और इस तरह पूरे प्रदेश में 18 जोन इंचार्ज होंगे. इसके अलावा प्रदेश अध्यक्ष मुनकाद अली और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा और भीमराव अंबेडकर समेत तीन स्टेट कॉर्डिनेटर बनाए गए हैं, जो जोन इंचार्ज से रिपोर्ट लेंगे.

यह भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश सरकार करने जा रही है प्रिजन एक्ट में बदलाव, 3 साल जेल की सजा का होगा प्रावधान

मायावती की अध्यक्षता में गुरुवार को लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी की समीक्षा बैठक हुी. इस बैठक में मंडल और जिला स्तर के अलावा वामसेफ में भी फेरबदल किए गए हैं. वहीं बैठक में मायावती द्वारा प्रदेश-देश के मौजूदा हालात पर पार्टी पदाधिकारियों को दिए गए हैं. इसके अलावा बैठक में पार्टी प्रमुख मायावती ने सभी पदाधिकारियों को पूरी ताकत के साथ उपचुनाव लड़ने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ेंः DGP ओपी सिंह नहीं लेंगे इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की मानद उपाधि, इसलिए किया इनकार

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा उपचुनाव में जीत हासिल करने के लिए बहुजन समाज पार्टी अपनी पुरजोर कोशिश कर रही है. पार्टी इन सभी 13 सीटों पर अकेले उपचुनाव लड़ने का पहले ही एलान कर चुकी है. जिसके तहत बहुजन समाज पार्टी ने 13 सीटों पर होने वाले उपचुनाव पर अपने 12 प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. हालांकि जलालपुर से राकेश पांडेय ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. ऐसे में बसपा सुप्रीमो को 2 सीटों के लिए प्रत्याशियों की खोज करनी पड़ेगी.

यह वीडियो देखेंः